राजस्थान का ईनामी भगौड़ा ड्रग स्मगलर 32 बोर पिस्टल, कारतूसों समेत गिरफ्तार

Saturday, Nov 16, 2019 - 12:41 PM (IST)

मोहाली (राणा): सी.आई.ए. व मोहाली पुलिस टीम ने मिलकर दो साल से पंजाब व राजस्थान राज्य से भगौड़ा करार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे 32 बोर की एक पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस व एक सफेद रंग की फाच्र्यूनर कार भी बरामद की है, जिसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। 

 

आरोपी की पहचान गांव सीड़ फार्म अबोहर निवासी छिंदरपाल सिंह उर्फ छिंदी के रूप में हुई है। वहीं एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि पकड़े गए ड्रग स्मगलर से पुलिस रिमांड के दौरान और अहम खुलासे हो सकते हैं।  एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि उनके पास पहले से ही सूचना थी। जिसके चलते उन्होंने आरोपी को दबोचने के लिए खरड़ सी.आई.ए. इंचार्ज सुखबीर सिंह व मोहाली पुलिस की एक ज्वाइंट टीम बनाई। 

 

जिसकी अगुवाई एस.पी.(डी) हरमनदीप सिंह हंस द्वारा की जा रही थी, साथ ही इसकी हर पल की मूवमैंट की जानकारी उन्हें भी दी जा रही थी। इस दौरान एक सफेद रंग की फाच्र्यूनर कार अंबाला की ओर से आ रही थी, जिसे पुलिस ने नाके पर रोका। फॉच्र्यूनर कार में बैठे शख्स को कार से बाहर निकालकर जब तलाशी ली गई तो उससे एक पिस्टल व 3 जिंदा कारतूस बरामद हुए। 

 

पहली बार 5 किलो नशीले पदार्थ के साथ पकड़ा था
एस.एस.पी. ने कहा कि पकड़े गए ड्रग स्मगलर के खिलाफ पंजाब व राजस्थान के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कुल 15 केस दर्ज हैं। साथ ही राज्यस्थान सरकार ने को पकडऩे के लिए ईनाम देने का ऐलान भी कर रखा है। आरोपी वर्ष 2012 से नशीले पदार्थों की स्मगलिंग  कर रहा है, जिसे पहली बार वर्ष 2015 में 5 किलो नशीले पदार्थ समेत गिरफ्तार किया था। 

 

जमानत पर आने के बाद करने लगा था ड्रग तस्करी
नशीले पदार्थों की सप्लाई करते हुए आरोपी के बॉर्डर पर बैठे बड़े स्मगलरों के साथ अच्छे संपर्क बन गए, पहली बार गिरफ्तार होने के बाद जब आरोपी जेल से जमानत पर बाहर आया तो वह बॉर्डर पार बैठे बड़े स्मगलरों से हैरोइन की बड़ी खेप मंगवानी शुरू कर दी और अपने अन्य साथियों को हैरोइन की खेपों की सप्लाई करने लगा। 

 

अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर एरिया में ही रहता था आरोपी 
आरोपी से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ है कि आरोपी पंजाब व राजस्थान सीमा के साथ लगते अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर एरिया में ही रहता है। जिस कारण आरोपी को कंटीली तार के नीचे से गुजरने की सभी तकनीकें आती थीं उसने कई बार बड़ी हैरोइन की खेपें बॉर्डर पार से हासिल की हंै। 

pooja verma

Advertising