चैक बाऊंस मामले में मोहाली का ज्वैलर भगौड़ा घोषित

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 02:22 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : 13 करोड़ के चैक बाऊंस मामले में फरार चल रहे मोहाली के ज्वैलर विकास वालिया को जिला अदालत ने भगौड़ा घोषित कर दिया। इससे पहले विकास वालिया को दो साल की सजा हो चुकी है। इसके अलावा दो करोड़ रुपए का हर्जाना भी लगा दिया। इसका 20 प्रतिशत हिस्सा जमा करवाना था लेकिन वालिया रुपए जमा नहीं करवा सका। इसके बावजूद वह अदालत में पेश नहीं हुआ था। 

भगौड़ा घोषित होने पर कोर्ट अब हर्जाना वसूलने के लिए उसकी प्रॉपर्टी अटैच करेगी। अब मामले की अगली सुनवाई 23 अक्तूबर को होगी। वालिया ने 20 फीसदी राशि जमा करवाने के फैसले के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी दी थी, जो कि खारिज हो गई। वहीं, सजा के फैसले के खिलाफ भी उसने ऊपरी अदालत में अपील फाइल की थी लेकिन उस पर सुनवाई नहीं हो सकी, क्योंकि वह कोर्ट में पेश नहीं हुआ।

पंचकूला के मित्तल को लगाई थी चपत :
मोहाली के ज्वैलर विकास वालिया के कहने पर पंचकूला के अशोक मित्तल ने डायमंड स्टोर पर 22 करोड़ की इंवैस्टमैंट की थी। बिजनैस के लिए उन्होंने वालिया को 17 करोड़ रुपए दिए। विकास ने एग्रीमैंट के मुताबिक काम नहीं किया और उसने डायमंड भी नहीं मंगवाए। 

मित्तल ने डायमंड लाने के लिए कहा तो उसने करीब 3-4 करोड़ के डायमंड मंगवा दिए। 23 फरवरी, 2014 को वालिया ने मित्तल के साथ एग्रीमैंट तोड़ दिया। वालिया ने मित्तल को 13 करोड़ 53 लाख के चैक दिए लेकिन जब ये चैक मित्तल अपने अकाऊंट में लगाए तो बाऊंस हो गए।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News