1 फरवरी से ई-संपर्क सैंटर में 500 रुपए तक ही ली जाएगी कैश पैमेंट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 23, 2018 - 11:41 PM (IST)

चंडीगढ़, (विजय गौड़) : ई-पैमेंट को शहर में प्रोमोट करने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने अब ई-संपर्क सैंटर्स में केवल 500 रुपए तक ही कैश पैमेंट सब्मिट करवाने का ऑप्शन जारी रखने का फैसला लिया है। इस बारे में मंगलवार को यू.टी. के फाइनांस एंड प्लानिंग ऑफिसर की ओर से ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं, जिसमें बताया गया है कि 1 फरवरी से यह नया सिस्टम शुरू हो जाएगा। 500 रुपए से अधिक पैमेंट करनी होगी तो उसके लिए रेजिडेंट्स को अब डिजिटलाइज्ड मोड ही अपनाना होगा।

बड़ी बात ये कि पिछले साल ही अगस्त महीने में प्रशासन ने संपर्क सैंटरों में सिर्फ दो हजार रुपए तक ही कैश पेमेंट का सिस्टम शुरु करवाया था। जिसके बाद अब इस लिमिट को और कम कर दिया गया है। प्रशासन की तरफ से जारी निर्देशों में आई.टी. डिपार्टमैंट और स्पिक को कहा गया है कि वे पूरी सुविधा डिजिटलाइज्ड मोड को लेकर हर संपर्क सेंटर में प्रोवाइड करवाए ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो।

अभी ई-संपर्क सैंटर्स में बिजली, पानी के बिल, हाऊस टैक्स, एस्टेट ऑफिस से जुड़ी सर्विसेज, सी.टी.यू. के बस पास व अन्य सर्विसेज के लिए लोग आते हैं। यानि 1 फरवरी से चंडीगढ़ के लगभग 40 ई-संपर्क सैंटर्स में 500 रुपए से अधिक राशि नहीं ली जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News