नौकरी दिलाने और गूगल पे के नाम पर ठगी

Sunday, Jan 24, 2021 - 10:58 PM (IST)

चंडीगढ़,  (सुशील राज): साइबर अपराधियों ने शहर के अलग-अलग सैक्टर की दो महिलाओं के बैंक अकाऊंट से लाखों की नगदी निकाल ली। मलोया की महिला से एक लाख 73 हजार 585 रुपए और सैक्टर-43 की महिला से 16 हजार 200 रुपए की ठगी हुई है। दोनों ने शिकायत पुलिस को दे दी है। सैक्टर-36 और मलोया थाना पुलिस ने मामले दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

 


खुद को गूगल पे से बताकर लिया ओ.टी.पी.
मलोया निवासी रवीना ने बताया कि उसने पैसों को लेकर गूगल पे पर शिकायत की थी। इस दौरान उसके मोबाइल फोन पर एक फोन आया और उसे गूगल पे से होने की बात कही। इसके बाद युवक ने रवीना को झांसे में फंसा कर शिकायत दर्ज करने के लिए बैंक अकाऊंट, ए.टी.एम. की डिटेल और अन्य सारे कागजात की डिटेल हासिल की। इसके बावजूद युवक ने रवीना के मोबाइल नंबर पर आया ओ.टी.पी. नंबर मांगा तो रवीना ने उसे ओ.टी.पी. नंबर बता दिया। बस फिर क्या था रवीना के बैंक अकाऊंट से एक लाख 73 हजार 585 रुपए निकल गए। 


नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने को मांगे रुपए
सैक्टर-43 निवासी अंजली धीमान ने बताया कि उसे नौकरी को लेकर फोन आया था। फोन करने वालों ने नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के 1500 रुपए मांगे तो युवती ने तुरंत रुपए नौकरी लगवाने वाले के पास भेज दिए। इसके बाद युवक दोबारा फोन कर नौकरी मुहैया करवाने के लिए बार-बार किसी न किसी कारण से रुपए मांगते रहे। अंजली धीमान ने नौकरी लेने के लिए 16 हजार 200 रुपए व्यक्ति को भेज दिए, लेकिन उसकी नौकरी नहीं लगवाई।

ashwani

Advertising