कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 8 लाख, 95 हजार

Sunday, Oct 15, 2017 - 11:11 AM (IST)

मोहाली(राणा) : फेज-1 थाना पुलिस ने कनाडा भेजने के नाम पर 8 लाख 95 हजार रुपए की ठगी मामलेे में 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। यह मामला पुलिस ने फेज-1 निवासी हरप्रीत कौर की शिकायत पर दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान नई दिल्ली निवासी आनंद, मोहम्मद अब्दुला, जोइबिन एस पोवा, जॉब के.के., प्रीति सिंह व दलीप के रूप में हुई है। मामले के सारे आरोपी अभी तक फरार चल रहे हैं। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। 

 

पीड़िता हरप्रीत कौर ने इस संबंधी करीब एक साल पहले एससएसपी को शिकायत दी थी। जिसमें उसने बताया था कि वह एक अस्पताल में नर्स के पद पर काम करती है। ऐसे में उसने विदेश जाने की योजना बनाई थी। इसी बीच वह आरोपियों के संपर्क में आई थी। आरोपियों ने उसे विश्वास दिलाया था कि उसे आसानी से कनाडा पहुंचा देंगे। उन्होंने विश्वास दिलाया था कि कनाडा में उसे सैटल होने में भी मदद करेंगे। 

 

इस दौरान उन्होंने कहा उनके द्वारा कई लोग विदेश जा चुके है। उनके अबेंसी समेत कनाडा में भी अच्छे लिंक है। ऐसे में वह उनकी बातों में आ गई। साथ ही उन्होंने उक्त लोगों को आन लाइन अपने खाते से पेमेंट कर दी। लेकिन आरोपियों ने न तो उन्हें कनाडा भेजा और न ही उनके पैसे वापस किए। इतना ही नहीं आरोपियों ने उनका फोन तक उठाना बंद दिया था। इसके आखिरी में हारकर उन्होंने इस संबंधी एस.एस.पी. को शिकायत दी। 
 

Advertising