रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से 20 दिन में 9 लाख निकाले

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 10:52 AM (IST)

बरवाला(संजय) : नग्गल गांव के रिटायर्ड कर्मचारी करनैल सिंह को बरवाला में ए.टी.एम. मशीन पर अपना कार्ड अनजान लोगों को देना भारी पड़ गया। शातिरों ने 20 दिन के भीतर करनैल सिंह के खाते से करीब 9 लाख रुपए निकाल लिए। पुलिस ने करनैल सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज के साथ-साथ बैंक की स्टेटमैंट अपने कब्जे में ले ली है। 

पुलिस को सी.सी.टी.वी. कैमरे में 2 युवक नजर आए हैं, अभी उनकी पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि कुछ पैसा पंजाब में एक 79 साल के बुजुर्ग और युमनानगर में एक कॉलेज में पढऩे वाली छात्रा के खाते में ट्रांसफर हुए हैं। लेकिन इन दोनों लोगों को इस ट्रांजैक्शन के बारे में कुछ नहीं पता, बल्कि इनका आरोप है कि उनके भी खाते से पैसे निकले और उन्होंने इसकी सूचना बैंक को दी। 

सुबह ही निकाल लेते थे पैसे, पीड़ित को भनक तक नहीं लगी :
ए.टी.एम. कार्ड का क्लोन तैयार करने वाले एक दिन की लिमिट का पैसा ए.टी.एम. से निकाल लेते लेकिन करनैल सिंह को बिलकुल भी पता नहीं चल पाया कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है। वो लिमिट खत्म होने पर घर खाली हाथ लौट आता। 

क्लोन ए.टी.एम. से सुबह ही पैसे निकाल लिए जाते थे और यह खेल 20 दिन तक चलता रहा। आखिरकार करनैल सिंह को शक हुआ कि उसके खाते से पैसे खत्म क्यों हो रहे हैं, तब वह बैंक गए और अपनी कहानी बताई। इसके बाद बैंक ने उनका ए.टी.एम. कार्ड ब्लॉक कर दिया। 20 दिन के इस खेल में करनैल के खाते से 9 लाख रुपए निकाल लिए गए। 

जिनके खातों में पैसे ट्रांसफर हुए, वो बोले हमारे भी निकले :
करनैल सिंह के साथ 9 लाख का फ्रॉड होने के बाद पुलिस ने कुछ रिकार्ड जब्त किया और उम्मीद थी कि गुत्थी जल्द ही सुलझ जाएगी। लेकिन वहां कुछ और ही कहानी निकल कर सामने आई। पुलिस ने पहली पड़ताल पंजाब के एक बुजुर्ग से की तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मेरे खाते में पैसे आए। 

मेरे खाते से मेरी पैंशन तक के पैसे निकाल लिए गए। उसके बाद एक छात्रा से पुलिस ने पड़ताल की, जो युमनानगर की रहने वाली है। वह बोली कि उसकी भी स्कॉलरशीप के पैसे निकलते गए और अब उसने बैंक को खाता बंद करने की शिकायत दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News