हर्बल सीड का झांसा देकर की 37 लाख की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 09:14 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : सरकारी विभाग से रिटायर्ड अधिकारी को हर्बल सीड का झांसा देकर उनसे 37 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता ने बताया है कि महिला से उनकी फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। 

जिसके बाद उस महिला ने उन्हें हर्बल सीड का बिजनैस करने व इसमें बेहतर मुनाफे का झांसा देकर उनसे धोखाधड़ी की। शिकायत की जांच का जिम्मा साइबर सैल को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि इसी साल जून में माह में फेसबुक के जरिए उनकी यू.के. की क्रिस्टीना नाम की 1 महिला से दोस्ती हुई थी उसने उनके फेसबुक अकाऊंट पर दोस्ती के लिए संदेश भेजा था। 

इसके बाद उसे महिला से फेसबुक के जरिए बताया कि वह हर्बल बीज कारोबार करती है। उसने बताया कि वह उनकी कंपनी से सस्ते हर्बल बीज खरीदकर इंडिया में इसका कारोबार कर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। उनके पास हर्बल बीज भेजने का झांसा देकर महिला ने उनसे अपने दिए गए अलग-अलग बैंक खाते में धीरे-धीरे से 37 लाख रुपए डलवा लिए और बाद में उन्हें हर्बल बीज भी नहीं दिया। 

लेकिन इसके बाद इसके उस महिला और उसके अन्य साथियों जिनसे उनकी हर्बल सीड के बिजनैस को लेकर बात हो रही थी सबके मोबाइल नंबर बंद आए जिसके बाद उन्हें अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News