एमेजोन और फ्लिपकार्ट में इंवैस्टमैंट के नाम पर ठगे लाखों

Wednesday, Oct 03, 2018 - 08:35 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : ऑनलाइन बिजनैस में मोटे मुनाफे का लालच देकर डेराबस्सी के युवक ने महिला से 12 लाख दस हजार की ठगी कर ली। मुनाफा न मिलने पर जी.एम.सी.एच.-32 कॉम्प्लैक्स निवासी कविता चंदेल ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। 

सैक्टर-36 थाना पुलिस ने मामले की जांच कर डेराबस्सी निवासी गौरव मित्तल के खिलाफ आई.टी. एक्ट और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। कविता ने बताया कि उसकी मुलाकात उसके पति के दोस्त डेराबस्सी निवासी गौरव मित्तल से हुई थी। गौरव ने खुद को ऑनलाइन बिजनेसमैन बताया था। गौरव मित्तल ने उन्हें कहा कि फ्लिपकार्ड और एमेजोन में रुपए इंवैस्टमैंट करने पर मोटा मुनाफा मिलेगा। 

उन्होंने गौरव मित्तल के कहने पर 12 लाख 10 हजार रुपए ऑनलाइन बिजनैस में इंवैस्ट कर दिए लेकिन उन्हें गौरव मित्तल ने कोई मुनाफा नहीं दिया। गौरव मित्तल के खिलाफ साइबर सेल को आठ शिकायतें और मिली हैं। इन शिकायतकर्ताओं से भी गौरव ने ऑनलाइन बिजनैस में इंवैस्टमैंट करने के नाम पर करोड़ों रुपए मुनाफा होने का लालच दिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी गौरव मित्तल ने अभी तक नौ लोगों से करीब 35 लाख की ठगी की है। पुलिस टीम गौरव मित्तल की शिकायत पर छापेमारी कर रही है।

दोस्त से दिलवाई थी ट्रेनिंग :
शिकायतकर्ताओं ने बताया कि गौरव मित्तल रुपए इंवैस्ट करवाने के बाद अपने दोस्त हुजेफ से ट्रेनिंग दिलवाता था। हुजेफ उन्हें दो घंटे की ट्रेनिंग देता था। वह उन्हें फ्लिपकार्ड और एमेजोन पर काम करने के बारे में बताता था। आरोपी दोनों सोशल साइट पर काम करने को कहते थे।

Priyanka rana

Advertising