जमीन खरीदने के नाम पर अढ़ाई करोड़ रुपए की ठगी, केस दर्ज

Wednesday, Sep 19, 2018 - 11:37 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : आठ वर्ष पहले प्रॉपर्टी के दो कारोबारियों में जमीन खरीदने को लेकर हुए इकरारनामे के बावजूद एक की मौत के बाद दूसरे कारोबारी द्वारा उसके परिवार को न तो जमीन देने और न ही पैसा वापस करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में शिकायत पुलिस को दी गई थी जिस दौरान पुलिस ने पैसे वापस न करने को लेकर सतिन्द्र सिंह नाम के व्यक्ति खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है। 

पुलिस को दी शिकायत में करम सिंह निवासी गांव बाकरपुर जिला मोहाली ने बताया कि चंडीगढ़ निवासी सतिन्द्र सिंह नाम के व्यक्ति ने उनके पिता भाग सिंह से 3 मई 2010 को 2 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि के चैक ले लिए थे। उस पैसे से उन्होंने गांव बाकरपुर निवासी महिन्द्र सिंह से एयरोसिटी में एक्वायर हुई दो एकड़ जमीन खरीदनी थी। 

बैंक का चैक देने उपरांत 14 जुलाई 2018 को उनके पिता भाग सिंह की मौत हो गई। उनके पिता की मौत उपरांत सतिन्द्र सिंह ने उनके साथ एग्रीमेंट किया कि वह खरीदी हुई जमीन में से बनता कमर्शियल तथा 500 वर्ग गज का रिहायशी प्लॉट ड्रॉ निकलने के बाद 1 महीने के अंदर अंदर देगा। अब एयरोसिटी के ड्रॉ निकले को भी कई वर्ष बीत चुके हैं लेकिन उसने उनके बार बार कहने के बावजूद भी कोई प्लॉट नहीं दिए और न ही उनके पैसे वापस किए। 

पुलिस स्टेशन सोहाना में करम सिंह निवासी गांव बाकरपुर की शिकायत पर सतिन्द्र सिंह निवासी सैक्टर 9 चंडीगढ़ खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 406 तथा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।
 

Priyanka rana

Advertising