बैंक में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगे 30 लाख, मामला दर्ज

Friday, Sep 07, 2018 - 01:58 PM (IST)

पंचकुला(चंदन): एक महिला और उसके रिश्तेदारों को बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर आरोपी ने उनसे लाखों रुपए ठग लिए। आरोपी ने महिला के नाम से फर्जी बैंक तरीके से अकाऊंट भी खुलवाया। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर धोखाधड़ी समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक सैक्टर-15 निवासी अंजना ने सैक्टर-20 थाने शिकायत दी कि आरोपी राज वर्मा जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश निवासी ने अन्य के साथ मिलकर उसे और उसके परिवार वालों को बैंक में नौकरी लगवाने की एवज में 30 लाख रुपए का गबन कर लिया।

महिला ने दी शिकायत मेंं बताया कि उसकी फोटोस्टेट की दुकान है। आरोपी राज वर्मा महिला के पास फोटो कॉपी कराने आता था और खुद को हिमाचल का बताता था। जान-पहचान होने पर महिला को उसने बताया कि वह केनरा बैंक मोहाली में बोर्ड ऑफ डायरैक्टर है और अगर किसी को केनरा बैंक व अन्य बैंक में नौकरी करनी है तो वह उन्हें नौकरी दिलवा सकता है। आरोपी ने नौकरी लगवाने के लिए महिला और उसके रिश्तेदारों से पैसों की मांग की। 

बैंक मैनेजर ने नहीं दी जानकारी
महिला को 7 दिसम्बर 2017 को अनजान नंबर से एक व्यक्ति की कॉल आई और कहा कि आपके केनरा बैंक के खाते में नौकरी लगवाने के लिए पैसे जमा करवाए हैं। महिला ने कहा कि मेरा इस बैंक में कोई खाता नहीं है। जब महिला ने व्यक्ति से अकाऊंट नंबर पूछा तो पता चला कि महिला के नाम से फर्जी तरीके सेबैल फैक्टरी की ब्रांच में अकाऊंट खोला है। महिला ने फिर ब्रांच जाकर पता किया तो सामने आया कि आरोपी ने महिला के फर्जी हस्ताक्षर कर खाता खोला है।

वहीं महिला ने बैंक मैनेजर से जानकारी मांगी पर उन्हे जानकारी देने से मना कर दिया। महिला ने बैंक कर्मियों पर आरोप लगाया कि बैंक ऑफिशियल भी इस गैर-कानूनी काम में उसका साथ दिया है। महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी से जब पैसे वापस मांगते हैं तो वह जान से मारने की धमकी देता है। सैक्टर-20 थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

महिला ने रिश्तेदारों से मिलवाया
महिला ने झांसे में आकर आरोपी अपने भाई दिनेश कुमार, बहन सुनीता कुमारी जिला कांगड़ा निवासी, दीपक, योगराज,जीवन ,जोगिन्द्र पाल, मुनीश, अमन जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश निवासी, संजीव व कुलदीप से राज वर्मा को मिलवाया। इसके बाद आरोपी सभी लोगों के मोबाइल नंबर लेकर उनसे बात करने लगा व सभी को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उनसे 30 लाख रुपए ठग लिए। आरोपी ने महिला को एक केनरा बैंक का लैटर भी दिया और महिला की बेटी भावना ठाकुर व अन्य लोगों को नियुक्ति पत्र दिए। जब महिला ने आरोपी से कई बार नौकरी के बारे में पूछा तो वह टाल-मटोल करने लगा। 

bhavita joshi

Advertising