हाईकोर्ट में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगी की कोशिश

Sunday, Jun 24, 2018 - 10:13 AM (IST)

चंडीगढ़़(सुशील) : पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर कैथल के युवक से 40 हजार की ठगी करने की कोशिश की गई। युवक ने इस संबंधी रिश्तेदार को बताया। रिश्तेदार मलोया निवासी मानसा राम ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। 

सैक्टर-3 थाना पुलिस ने मानसा राम की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया। मानसा राम ने शिकायत में बताया कि उसके रिश्तेदार कैथल निवासी मोनू ने फरवरी में हाईकोर्ट में सिक्योरिटी गार्ड  की नौकरी के लिए अप्लाई किया था। 

मार्च में मोनू का इंटरव्यू हो गया था। 19 जून को मोनू के पास हाईकोर्ट से असिस्टैंट रजिस्ट्रार ओमप्रकाश का फोन आया। उसने मोनू से कहा कि नौकरी की लिस्ट में उसका नाम वेटिंग में है। अगर नौकरी लगना है 40 हजार देने होंगे। मोनू ने ओमप्रकाश को कहा कि वह 20 हजार एडवांस में दे देगा। दोनों के बीच सौदा तय हो गया। मोनू को 20 हजार लेकर हाईकोर्ट की पार्किंग में बुलाया। इस बारे में मोनू ने रिश्तेदार मानसा राम को भी दे दी। 

मानसा राम जब रुपए लेकर गया तो वहां पर कोई भी असिस्टैंट रजिस्ट्रार नहीं मिला। जब मानसा राम ने ओमप्रकाश को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। उसे ठगी का एहसास हुआ और मामले की सूचना पुलिस को दी। सैक्टर-3 थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर फोन करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। अब पुलिस फोन नंबर से असली आरोपी का पता लगाने में लगी है।
 

Punjab Kesari

Advertising