विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपए

Wednesday, Jun 20, 2018 - 12:56 PM (IST)

पंचकूला(चंदन) : नौकरी दिलाने और विदेश भेजने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी हो गई। ठगी के शिकार हुए लोगोंं ने इमीग्रेशन मालिक के खिलाफ डी.सी.पी. को ठगी की शिकायत दी है। इमीग्रेशन कं पनी के मालिक ने 15 दिन पहले ऑफिस बंद कर दिया है। 

लखविंदर कुमार बलटाना निवासी ने पंचकूला डी.सी.पी. को शिकायत दी है कि वे पिछले 5 साल से सैक्टर-11 मेंं एक प्राईवेट कंपनी में कंप्यूटर ऑप्रेटर का काम करता था। यहां केबिन-103,एस.सी.ओ. 46 सैक्टर-11 मेंं बलजीत सिंह विदेश भेजने व वहां नौकरी लगवाने का काम करता है। 

बलजीत की ओरियन इमीग्रेशन एंड एजुकेशन कंसल्टेंट के नाम से कंपनी है। आरोपी बलजीत ने मार्च 2018 में लखविंदर से कहा कि में तुम्हे रशिया में नौकरी लगवा देता हूं। लखविंदर ने बतौर एक लाख एम्बैसी फीस पहले दे दी। 

करीब 10 दिन बाद आरोपी ने लखविंदर को फोन किया और कहा तुम्हें रशिया भेजने की तैयारी कर ली है। जल्द अपने कागजात तैयार करके मुझे दे दो। लखविंदर ने कागजात आरोपी को दे दिए। आरोपी ने कहा कि बाकी के 3 लाख 40 हजार भी दे दो। इसके बाद तुम्हें रशिया भेजने के कागज दे देता हूं। 

16 अप्रैल को आरोपी ने वीजा दिखाकर बाकी के पैसे ले लिए। 29 अप्रैल को लखविंदर फ्लाइट में बैठा, जिस दौरान उसे पता चला कि उसके अलावा प्रदीप अंबाला निवासी, अमृतपाल अमृतसर निवासी व लखविंदर सिंहजिला अमृतसर निवासी भी फ्लाइट में सवार थे। इन चारों के कागजात भी आरोपी ने ही तैयार करवाये थे। सभी मौसको हवाई अड्डे पर उतरे। वहां पर मनप्रीत मिला जो आरोपी कि गिरोह का सदस्य है। वे सभी को अपने साथ ले गया।  

मनप्रीत ने पांचों को मौसको से वोरोजह नामक शहर भेज दिया। जहां इसी गिरोह का एक और सदस्य अंकित राठी मिला। जिसने पांचों से कहा कि तुम सभी को 18 हजार रुपए के हिसाब से कमरा दिलवा दिया है। लखविंदर को 5 युवक और मिले, जिन्हें आरोपी ने नौकरी के लालच में भेजा था।

Punjab Kesari

Advertising