वीजा और PR दिलवाने के नाम पर ठगे 49 लाख

Sunday, Feb 25, 2018 - 11:23 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : फैमिली को ऑस्ट्रेलिया की पी.आर. और वीजा दिलवाने का झांसा देकर सैक्टर-38 निवासी कमलदीप सिंह से लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले सैक्टर-21 निवासी अरुण सलूजा और उनकी मां के खिलाफ सैक्टर-19 थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

 

कमलदीप के आरोप हैं कि दोनों ने उससे 49 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। कमलदीप द्वारा दी गई शिकायत में उसने बताया कि एक निजी बैंक में बतौर मैनेजर कार्यरत अरुण सलूजा को वह करीब 3 साल से जानता है। अप्रैल 2017 में उनकी मुलाकात अरुण और उसकी मां से हुई तो उन्होंने बताया कि उनके आस्ट्रेलियां में बेहतरीन सम्पर्क हैं और वह कमलदीप की पूरी फैमिली के लिए वहां का वीजा और पी.आर. अरेंज कर देंगे।

 

इसके लिए उन्होंने उससे 75 लाख रुपए मांगे थे। अप्रैल से लेकर जुलाई में कमलदीप ने करीबन 49 लाख रुपए अदा कर दिए। इसके बाद जब कुछ भी संतोषजनक नहीं लगा तो उसने इमिग्रेशन के कारोबार से जुडे एक अन्य व्यक्ति से ऑस्ट्रेलियाई वीजा और पी.आर. की उस पॉलिसी संबंधी चर्चा की जिस बारे में अरुण और और उसकी मां ने उसे बताया था। 

 

इस पर उसने कमलदीप को बताया कि ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है। फिर जब उसने अरुण और उसकी मां से इस संबंधी बात की तो उन्होंने उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस पर उसने उन दोनों की उसके पैसे लौटाने को कहा। अरुण की मां ने उसे 49 लाख रुपए का चैक दिया लेकिन खाते में पैसे न होने के चलते वह चैक कैश नहीं हो सका। इस पर कमलदीप बार-बार उनसे पैसे मांगता रहा और जब पैसे नहीं मिले तो उसने पुलिस को शिकायत दी। 
 

Advertising