फोर्टिस के डॉक्टर से 35 लाख रुपए की ठगी, 5 पर केस दर्ज

Friday, Apr 16, 2021 - 12:38 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील राज) : फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टर को डेराबस्सी में प्लॉट दिलाने के लिए लोन लेने को कागजात पर साइन करवाकर 35 लाख की ठगी कर ली। 35 लाख के लोन का डॉक्टर को तब पता चला जब उनका चैक बाऊंस हुआ। उन्होंने शिकायत पुलिस को दी। इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने जम्मू-कश्मीर स्थित राजौरी निवासी प्रवीण शर्मा की शिकायत पर लैंस गेट इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरैक्टर संग्राम, अमरीश, मोहनदीप, हरश्मीत और रविंद्र पाल के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रचने के तहत मामला दर्ज किया है। 

 


दोस्त के जरिए आया था आरोपियों के संपर्क में
प्रवीण शर्मा ने पुलिस को बताया कि वह 2017 में वह दोस्त के जरिए अमरीश, मोहनदीप, रविंद्र पाल, हरश्मीत और लैंस गेट इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरैक्टर संग्राम से सैक्टर-46 स्थित रजिस्ट्रार आफिस में मिले थे। लोन न होने की बात कहकर डॉक्युमैंट लौटाएकंपनी के डायरैक्टर और उनके साथियों ने ने डेराबस्सी में प्लॉट के नक्शे दिखाए। डॉक्टर ने रुपए होने से इनकार कर दिया।

अगले दिन संग्राम ने आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के कर्मचारी चेतन को भेजा। चेतन ने उनसे लोन के कुछ कागजात पर साइन करवा लिए और लोन न होने पर कगजात वापस करने की बात कही। चैक बाऊंस हुआ तो पता चला लोन की किस्त में पैसे कट चुके हैं2018 में डॉक्टर का चैक बॉऊंस हो गया। उन्होंने चैक किया तो पता चला कि आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के लोन की किस्त के लिए चैक लगाया था। 

 


न कभी लोन लिया और न करवाई थी रजिस्ट्री
डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने कोई लोन नहीं लिया। वह बैंक में गया तो लोन की जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने वकील के जरिए बैंक को नोटिस भेजा जब पता चला कि डेराबस्सी स्थित आई.सी.आई.सी.आई. बैंक से प्लॉट खरीदने को लेकर 35 लाख का लोन हो रखा है। कंपनी के डायरैक्टर ने कहा कि डेराबस्सी में आपके नाम पर प्लॉट की रजिस्टरी है। डॉक्टर ने संग्राम से संपर्क किया तो बताया कि उनके नाम पर डेराबस्सी में प्लॉट की रजिस्ट्री हो रखी है। डॉक्टर ने बताया कि वह डेराबस्सी रजिस्ट्री करवाने कभी नहीं गया है। उन्होंने इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस को शिकायत दी।

AJIT DHANKHAR

Advertising