ऑनलाइन शराब का ऑर्डर देना पड़ा महंगा, खाते से उड़ाए हजारों

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 11:42 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो) : कर्फ्यू में फेसबुक पर शराब का विज्ञापन दे ऑनलाइन पेमैंट करने का झांसा देकर गिरोह ने सैक्टर-39 निवासी संजीव कुमार के खाते से 28,965 रुपए निकाल लिए। 

पेमैंट करने के बाद बाद संजीव को शराब की डिलीवरी नहीं हुई उसे ठगी का अहसास हुआ और मामले की शिकायत साइबर सैल को दी। साइबर सैल ने मामले की जांच कर ठगी करने वाले आरोपी के खिलाफ सैक्टर-39 थाना पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और आई.टी. एक्ट का मामला दर्ज करवाया।

सैक्टर-22 के ठेके की ऑनलाइन डिलीवरी का चल रहा था विज्ञापन : 
सैक्टर-39 निवासी संजीव कुमार ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान शराब के ठेके बंद थे। 25 अप्रैल को उन्होंने फेसबुक पर सैक्टर-22 के ठेके की ऑनलाइन डिलीवरी का विज्ञापन देखा था। उन्होंने शराब खरीदने के लिए ऑनलाइन आर्डर के लिए दिए हुए मोबाइल नंबर पर कॉल की। फोन रिसीव करने वाले ने कहा कि शराब की घर पर डिलीवरी करवा दी जाएगी लेकिन इससे पहले ऑनलाइन पेमैंट देनी होगी। 

शक्स ने संजीव से ए.टी.एम. कार्ड की डिटेल मांगी। संजीव ने कार्ड की डिटेल और ओ.टी.पी. नंबर दे दिया। इसके बाद कार्ड गिरोह के सदस्य ने संजीव के खाते से 28 हजार 965 रुपए निकाल लिए। शाम तक जब शराब की डिलीवरी नहीं हुई तो उसे ठगी का अहसास हुआ। उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी। वहीं, जांच में पता चला कि सैक्टर-22 के ठेके के मालिक ने फेसबुक पर कोई विज्ञापन नहीं डाला है।



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News