होटल बिजनैस के नाम पर 45 लाख की ठगी

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 10:22 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : होटल बिजनेस के नाम पर 45 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ितों ने एस.एस.पी. को इस संबंध में शिकायत दी। जिसके बाद फेज-1 पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

जिनकी पहचान नेहा शर्मा, अंकित चहल व अकसना सोता के रूप में हुई है। जिसमं से पुलिस ने अंकित चहल को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पीड़ितों ने शिकायत में कहा कि उनकी एक पुरानी दोस्त सहित चंडीगढ़ निवासी तीन लोगों ने होटल बिजनेस शुरू करने के नाम 45 लाख रुपए ठग लिए।

सांझी डीड तैयार करवाए बिना ले लिए रुपए :
सन्नी एनक्लेव खरड़ में रहने वाले गोविंदर सिंह, मोहाली सैक्टर-91 वासी अतरप्रीत सिंह, फेज-8 निवासी जैकार सिंह ने एस.एस.पी. से मिल कर पूरा मामला बताया और कार्रवाई की गुहार लगाई। पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने न तो बिजनेस के लिए कोई सांझी डीड तैयार करवाई और न ही जमीन की रैंट डीड की, इसके साथ ही आरोपियों ने बिजनेस के लिए कोई पैसा खर्च ही नहीं किया। 

पुलिस ने चंडीगढ़ निवासी अंकित चहल, नेहा वर्मा व जीरकपुर, मोहाली निवासी अकसना के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।  शिकायतकर्ताओं ने बताया कि वह बचपन के दोस्त हैं। अकसना स्कूल में जूनियर थी। अकसना ने 2018 में मैसेज के जरिए होटल बिजनेस शुरू करने की बात बताई व इंवेस्टर ढूढने की बात भी कही। अकसना ने उन्हें मीटिंग के बुलाया और होटल बिजनेस में इंवेस्ट करने के लिए कहा। 

कई मीटिंग्स के बाद वह लोग फर्म बना कर 50-50 की पार्टनरशिप पर इंवेस्ट को तैयार हो गए। जिसके बाद अकसना ग्रुप को पहले 30 लाख व फिर 15 लाख रुपए दिए। बाद में पता चला की उनके साथ ठगी हुई है। जिसकी शिकायत एस.एस.पी. को दी। पुलिस ने शुरूआती जांच में भी शिकायतकर्ताओं के आरोपों को सही पाया। जिसके बाद सभी तथ्यों को डी.ए. लीगल के पास भेजा। डी.ए. लीगल से क्लीयरैंस मिलने के बाद फेज-1 थाना में तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News