ओएलएक्स पर फर्नीचर खरीदने के नाम पर हजारों रुपए की ठगी

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : ओएलएक्स पर फर्नीचर खरीदने के बहाने एक युवक ने बिजनैसमैन के व्हाट्सएप्प पर पेटीएम का क्यूआर कोड भेजकर 24 हजार 989 रुपए की ठगी कर ली। सैक्टर-37 निवासी नरेश कुमार ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने नरेश कुमार की शिकायत पर ठगी करने वाले सैक्टर-39 निवासी नवीन सिंह तोमर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है। 

शिकायतकर्ता ने डाला था फर्नीचर का विज्ञापन :
नरेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने फर्नीचर बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। 9 जनवरी 2020 को उनके मोबाइल नंबर पर फर्नीचर खरीदने को लेकर फोन आया। कॉल करने वाले ने अपनी पहचान नवीन सिंह तोमर के रूप में बताई। 

तोमर ने कहा कि ओएलएक्स पर फर्नीचर का विज्ञापन देखा है। तीन हजार रुपए ज्यादा हैं। दोनों के बीच 2500 रुपए में सौदा तय हो गया। तोमर ने कहा कि वह एक हजार रुपए एडवांस भेज रहा है और बाकी के रुपए देकर उसका कर्मचारी घर से फर्नीचर ले जाएगा। तोमर ने उसके  व्हाट्सएप्प पर पेटीएम का क्यूआर कोड भेज दिया। उसके ऊपर 24 हजार 989 रुपए और नीचे एक हजार नकदी लिखी हुई थी। 

तोमर ने उन्हें फोन कर प्रोसैस वाला बटन दबाने को कहा तो उनके खाते से 24 हजार 989 रुपए कट गए। इसके बाद उसने कहा कि वह रुपए वापस भेज रहा हूं। इसके बाद उसने दोबारा 75 हजार रुपए का क्यूआर कोड भेजा तो शिकायतकर्ता ने प्रोसैस वाला बटन दबाने से इन्कार कर दिया और शिकायतकर्ता ने अपने रुपए वापस मांगने का मैसेज व्हाट्सएप्प किया लेकिन उसने रुपए नहीं भेजे। नरेश कुमार ने ठगी का अहसास होने पर मामले की सूचना पुलिस को दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News