विदेश भेजने के नाम पर करते थे ठगी 2 काबू, 2 फरार

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 12:23 PM (IST)

खरड़(रणबीर) : विदेश भेजने के नाम पर सैंकडों लोगों के साथ मोटी रकम की ठगी मारने वाले एक फर्जी ट्रैवल एजैंट गिरोह का खरड़ पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस संबंधी डी.एस.पी. खरड़-1 पाल सिंह ने बताया कि सन्नी इन्कलेव पुलिस चौकी इंचार्ज ए.एस.आई. अजय कुमार को सूचना मिली थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने उपरोक्त जगह के पास एस.बी.आई. बैंक स्थित गेट-वे ड्रीम इमीग्रेशन और वीजा सर्विसिज नामक फर्जी ट्रैवल एजेंसी के दफ्तर पर रेड की। 

वहां से इस फर्जी कंपनी के कुल 4 पार्टनरों में से शमिन्दर सिंह निवासी मोगा और सुमित पाल चंडीगढ़ को मौके पर ही काबू कर लिया। जबकि उनके 2 अन्य साथी गुरविन्दर सिंह और अजय फरार बताए हो गए हैं। अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए आरोपियों से कुल 36 पासपोर्ट व कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। हिरासत में लिए गए आरोपियों के से पूछताछ दौरान कोई भी ट्रैवल एजेंसी या इमीग्रेशन कंसल्टैंसी संबंधी लाईसैंस या अधिकारिक दस्तावेज नहीं था। 

अधिकारी ने बताया कि इस फर्जी इमीग्रेशन कंपनी की मोहाली फेस-6 स्थित एक डायगनोस्टिक सैंटर की भागीदारी भी सामने आ रही है। जहां बाहर जाने के इच्छुक व्यक्तियों के मैडीकल की झूठी कहानी गढ़कर कार्रवाई को अंजाम दिया जाता था। एक पूरी साजिश के तहत इनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को अपना शिकार बना कर उनके पास से मोटी रकम ऐंठ ली जाती थी। 

इसके बाद में पकड़े जाने के डर से इस इमीग्रेशन कंपनी के मालिक एक जगह से दूसरी जगह दफ्तर बदल लेते थे। अधिकारी ने बताया कि मैडीकल टैस्ट जिसका केवल खर्च 50-100 रुपए आता है, इसके बदले लोगों से 5-5 हजार रुपए वसूले जाते थे। पुलिस ने आरोपियेां के खिलाफ थाना सिटी खरड़ में केस दर्ज कर लिया गया। गिरफ्तार किए आरोपियों को आज खरड़ अदालत में पेश किया। जहां से उनको पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News