फास्टैग के लिए ऑनलाइन सर्च करना पड़ा महंगा, अकाऊंट से उड़े 95 हजार

Thursday, Feb 13, 2020 - 11:33 AM (IST)

पंचकूला(चंंदन) : एक महिला ने जब ऑॅनलाइन फास्टैग के लिए सर्च किया और लिंक पर क्लिक करते ही चार ट्रांजेक्शन में 95 हजार रुपए उसके अकाऊंट से निकाल गए। सैक्टर-5 थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

आरोपी ने पूछा, गूगल पे इंस्टॉल है?
सैक्टर-24 निवासी बिंदु भारद्वाज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि वे सैक्टर-11 में अकाऊंटैंट का काम करती हैं। वह फास्टैग लेने के लिए पे.टी.एम. के.वाई.सी. कर रही थी। उन्होंने सैक्टर-11 के आसपास का नंबर सर्च किया और उस नंबर पर कॉल किया। आरोपी ने उनका बैंक अकाऊंट से लिंक मोबाइल नंबर पूूछा। उन्होंने आरोपी को अपना मोबाइल नंबर बता दिया। आरोपी ने उनके मोबाइल पर लिंक भेजा और उस पर क्लिक करने के लिए कहा। 

आरोपी ने दूसरे नंबर पर उन्हे लिंक भेजने के लिए कहा। आरोपी ने उनसे पूछा कि आपने गूगल पे इंस्टॉल किया हुआ है तो उन्होंने बताया कि हां किया हुआ है। इसके बाद उन्हें मैसेज आने लगे और खाते से 40 हजार, 40 हजार, 3 हजार, 2 हजार, 5 हजार और 5 हजार रुपए कटते चले गए। इसके बाद उन्होने बैंक में फोन कर अपना अकाउंट बंद करने के लिए कहा। उनके अकाऊंट से कुल 95 हजार रुपए निकाल लिए गए। 

Priyanka rana

Advertising