ऑस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले को 3 साल कैद

Friday, Feb 07, 2020 - 11:16 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : विदेश भेजने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के मामले में जिला अदालत ने अनिल कुमार को 3 साल कैद की सजा सुनाई है। सजा के साथ अदालत ने दोषी पर 5 हजार जुर्माना भी लगाया है। केस के अनुसार हरियाणा स्थित जींद के रहने वाले सतीश ने वर्ष 2011 में पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह वर्ष 2006 में ऑस्ट्रेलिया जाना चाहता था। 

एक अखबार में विज्ञापन देखने के बाद वह सैक्टर-8 स्थित इमीग्रेशन कंसल्टैंट ऑफिस में पहुंचा था। यहां उसकी मुलाकात अनिल कुमार से हुई। उसने उसे बताया कि वह ऑस्ट्रेलिया का वीजा दिलाकर वहां सिटीजनशिप भी उसे दिला देगा। इसके लिए कुल 9 लाख रुपए लगेंगे।  दस्तावेजों में उसे हेयर ड्रैसर के रूप में वहां पर भेजा जाएगा। 

8 लाख रुपए में तय हुई थी डील : 
उसने कहा कि उनकी ऑस्ट्रेलिया में भी एक ब्रांच है। वहां पर उस ब्रांच के लोगों के एम्बेसी में अच्छे संबंध हैं। उन्हें बताया कि यहां पर हेयर ड्रैसर की जरूरत है। इससे पहले भी वह बठिंडा की एक लड़की को हेयर ड्रैसर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भेज चुका है। शिकायतकर्ता ने उसे कुछ पैसे कम करने के लिए कहा। दोनों के बीच 8 लाख रुपए में बात तय हुई। 

शिकायतकर्ता ने कहा कि वह सारी पेमैंट चैक के जरिए करेगा लेकिन अनिल ने उन्हें कहा कि वह केवल 60 हजार रुपए ही चैक के जरिए ले सकता है, बाकी उन्हें कैश पेमैंट करनी होगी जिसकी वह उसे रसीद भी नहीं दे सकता। सतीश ने उसे पैसे दे दिए। करीब 3 साल तक उनसे इंतजार करवाता रहा, जब शिकायतकर्ता ने अपने पैसे वापस मांगे तो अनिल ने मना कर दिया। इसके बाद परेशान होकर उसने शिकायत पुलिस को दी थी। 

Priyanka rana

Advertising