क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम पर युवती से ठगे 5.50 लाख रुपए

Thursday, Jan 02, 2020 - 10:13 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : युवती को क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम आरोपी ने 5 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए। एम.डी.सी. थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार जींद निवासी धर्मबीर सिंह ने शिकायत में बताया है कि उसकी भांजी ने जिला कैथल ने 198 क्लर्क पदों के लिए कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में आवेदन किया था। 

जब भांजी का कैथल में रिजल्ट आया तो पता करने के लिए सहेली के साथ कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में चली गई। जब लिस्ट में उसका नाम नहीं आया तो वह उदास होकर बैठी थी। उसी समय उसे एक व्यक्ति मिला जिसने अपना नाम विनोद गर्ग यमुनानगर निवासी बताया और उसने युवती से पूछा क्या बात हो गई तो उनकी भांजी ने कहा कि अंकल कुछ नहीं। उसने दोबारा पूछा तो उसने कहा कि मेरा लिस्ट में नाम नहीं आया। 

इस बात पर आरोपी ने उस से कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। मैं यूनिवर्सिटी में भर्ती शाखा में लगा हूं। अभी वैरीफिकेशन में कुछ नाम कटेंगे, जिसमें मैं आपका काम करवा दूंगा। युवती ने कहा कि मेरे पिता तो बीमार रहते हैं और मैं अपने मामा के पास रहती हूं। युवती ने अपने मामा का मोबाइल नंबर दे दिया और आरोपी ने अपना मोबाइल नंबर युवती को दे दिया।

8 लाख में नौकरी लगवाना तय हुआ था :
आरोपी ने करीब 3 दिन बाद धर्मबीर सिह को मिलने के लिए बुलाया। आरोपी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनका काम हो जाएगा लेकिन 10 लाख रुपए लगेंगे। इस पर 8 लाख रुपए में नौकरी लगवाना तय हुआ। आरोपी ने 6 लाख एडवांस मांगे। धर्मबीर सिंह ने आरोपी से कुछ दिन का समय मांगा तो उसने कहा कि जितना जल्दी आप करोगे उतना जल्दी आपका काम हो जाएगा। इसके बाद आरोपी ने उनसे कहा की मैं पंचकूला किसी काम के लिए आ रहा हूं, पैसे तैयार रखना। 

धर्मबीर सिह ने पैसों का इंतजाम करके आरोपी को फोन किया तो आरोपी ने कहा कि वह पंचकूला के माजरी चौक पर है। फिर वह एम.डी.सी. सिंह द्वार के पास मिला और उनसे 3 लाख रुपए लिये। इसके बाद धर्मबीर सिंह ने 50 हजार रुपए गूगल पे से आरोपी के खाते में डाल दिए और 2 लाख रुपए उनका भांजा कुरुक्षेत्र में देकर आया। उन्होंने आरोपी को कुल 5 लाख  50 हजार रुपए दे दिए थे। 

झूठा मैडीकल भी करवा दिया :
धर्मबीर सिंह ने जब नौकरी के बारे में पूछा तो आरोपी झूठे दिलासे देता रहा। जब उन्होंने दवाब बनाया तो आरोपी ने एक दिन उनकी भांजी को कुरुक्षेत्र में बुलाकर सरकारी अस्पताल में झूठा मैडीकल भी कराया और कहा कि जल्दी ही आपकी ज्वाइनिंग करवा देगा। 

उसके बाद आरोपी ने उनका फोन भी उठाना बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने धर्मबीर सिंह की शिकायत पर विनोद गर्ग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Priyanka rana

Advertising