सोने की मूर्ति का लालच देकर ठगे साढ़े पांच लाख, 5 पर केस

Monday, Dec 02, 2019 - 12:02 PM (IST)

जीरकपुर(गुरप्रीत) : पटियाला रोड पर स्थित स्वास्तिक विहार के सत्यम अपार्टमेंट के एक व्यक्ति को सोने की मूर्ति का लालच देकर 5 लोगों ने साढ़े पांच लाख रुपए ठग लिए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। 

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित सतपाल सिंह ने बताया कि उसके घर में काम करने वाले 5 मजदूरों ने उसे कहा गांव में खुदाई के दौरान उन्हें एक सोने की मूर्ति मिली है और अब उन्हें पैसों की जरूरत है और वह मूर्ति बेचना चाहते हैं।

मजदूरों ने उसे मूर्ति का कुछ हिस्सा काट कर दिया। जिसे उसने सुनार से चैक करवाया तो उसने कहा सोना असली है। जिस कारण वह सस्ते सोने के लालच में आ गया। 26 नवम्बर को ठग उसके पास आए और मूर्ति की कीमत साढ़े पांच लाख रुपए बताई। ठगों ने साढ़े पांच लाख रुपए वसूल कर सोने की मूर्ति उसको सौंप दी। कुछ दिन बाद जब उसने सुनार के पास से मूर्ति की जांच करवाई तो पता लगा कि उसके साथ ठगी हुई है।

जांच अधिकारी ए.एस.आई बलजिन्दर सिंह ने कहा शिकायत के आधार पर 5 व्यक्तियों जामिल, स्नीउल्ला, शाजिद, वसीम और आदर निवासी गांव तकिया कम्मूरोज़ा सहजानपुर यू.पी के खिलाफ मामला दर्ज किया कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी फरार अभी हैं।

Priyanka rana

Advertising