इंगलैंड में जॉब और PR दिलाने के नाम पर ठगे 9.70 लाख रुपए

Monday, Nov 18, 2019 - 10:45 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : सैक्टर-2 निवासी एक व्यक्ति से इंगलैंड में पी.आर. दिलाने और नौकरी लगवाने नाम पर 9.70 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सैक्टर-2 निवासी अनिल भल्ला के घर पर पुलिस लाइन मोगीनंद निवासी आरोपी रणदीप का आना-जाना था। 

वह अनिल को विदेश भेजने और वहां पर नौकरी लगवाने और पी.आर. दिलाने की बात कहता था। आरोपी उन्हें बताता था कि उसके इंगलैंड में कई लोगों और कंपनियों में लिंक हैं। वह लोगों को वहां की पी.आर दिलाने व नौकरी लगवाने का काम करता है। वह कई लोगों को विदेशों में सैटल करवा चुका है। 

अनिल आरोपी की बातोंं में आकर अपने बेटे को इंगलैंड भेजने को तैयार हो गया। आरोपी ने उन्हें बड़ी-बड़ी बातें कर अपने जाल मेंं फंसा लिया। आरोपी ने उनके बेटे को इंगलैंड में नौकरी लगवाने और पी.आर. दिलाने की एवज में 15 लाख रुपए की डिमांड की। आरोपी नेे उनसे वादा किया की एक साल के अंदर उनके बेटे को इंगलैंड की नागरिकता दिला देगा और पक्की नौकरी लगवा देगा। आरोपी ने इस तरह उन्हें झांसे में ले लिया।

एडवांस में दिए पौने पांच लाख रुपए :
आरोपी ने कहा कि प्रोसैस शुरू करने को एडवांस में पैसे देने होंगे। दिसम्बर, 2016 में अनिल ने आरोपी के बैंक अकाऊंट में 4 लाख 75 हजार रुपए डाल दिए। आरोपी रणदीप उनके घर पर आया व बेटे का पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज ले गया। इसके बाद भी वह उनसे घर आकर कई बार पैसे ले जाता रहा व कहता रहा कि आपका काम प्रोसैस में है। उन्होंने आरोपी को 4 लाख 95 हजार रुपए भी दिए। आरोपी ने कुल 9 लाख 70 हजार रुपए लिए। 

चैक हो गए बाऊंस :
आरोपी ने पैसे लेने के बाद भी उनके बेटे की न तो पी.आर. लगवाई और न ही नौकरी। बार-बार पैसे मांगने पर एक बार आरोपी से चैैक दे दिए। जब उन्होंने चैक बैंक मेंं लगाए तो वे बाऊंस हो गए। जब उन्होंने दोबारा संपर्क किया तो वह उन्हें धमकियां देने लगा। 

Priyanka rana

Advertising