फ्लैट बेचने के नाम पर दंपति ने ठगे साढ़े चार लाख, केस दर्ज

Monday, Oct 21, 2019 - 11:29 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : फ्लैट बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से साढ़े चार लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सैक्टर-9 निवासी मानव मल्होत्रा ने शिकायत में बताया कि आरोपी इन्द्रा सिंह व उसके पति यतेन्द्र सिंह दिल्ली निवासी ने उन्हें अपना एक फ्लैट सैक्टर-30 पंचकूला को बेचने के लिए संपर्क किया और आरोपियोंं ने उन्हें बताया कि यह फ्लैट उनके नाम पर है। 

उन्हें पैसों की आवश्यकता हैै। मानव सारे कागज देखने के बाद फ्लैट खरीदने को तैयार हो गया और 34,93,375 रुपए में फ्लैट की डील पक्की हो गई। आरोपियों ने बयाने की राशि के तौर पर उनसे 2 लाख रुपए 24 जनवरी 2013 को ले लिया और एक इकरारनामा दोनों पक्षों के बीच लिखित में  बनाया गया। शर्तों के अनुसार फ्लैट की रजिस्टरी आरोपियों ने उनके नाम पर 28 फरवरी 2013 तक या उससे पहले करवानी थी।

रजिस्ट्री की तारीख से पहले अढ़ाई लाख रुपए और मांगे :
आरोपी ने रजिस्ट्री की तारीख से एक दिन पहले  सैक्टर-9 में एक घर पर मिले और कहने लगे कि वह अभी फ्लैट की रजिस्टरी उनके नाम पर नहीं करवा सकते क्योंकि  फ्लैट का कब्जा अभी नहीं मिला है। कब्जा मिलने पर ट्रांसफर करवा देंगे और यह भी कहने लगे कि उन्होंने जिस कंपनी से फ्लैट  लिया है। उसे देने के लिए 2.5 लाख रुपए की तुरंत जरूरत है। जिस पर आरोपियोंं ने उनसे 2.5 लाख रुपयोंं की मांग की। 

जिस पर उन्होंने 28 फरवरी 2013 को इन्द्रा सिंह के खाते में 2.5 लाख रुपए जमा करवा दिए। पैसे देने के बाद जब उन्होंने आरोपियों को फ्लैट की रजिस्ट्री उनके नाम पर करवाने के लिए कहा तो आरोपियों ने कहा कि कंपनी ने अभी फ्लैट पूरा तैयार नहीं किया है और कुछ ही दिनों में तैयार हो जाएगा तो हम उसकी रजिस्ट्री आपके नाम पर करवा देंगे। 

मानव उनकी बातों पर विश्वास करते हुए रजिस्ट्री करवाने का इंतजार करता रहा परन्तु आरोपियों ने फ्लैट की रजिस्ट्री उनके नाम पर नहीं करवाई। हर बार आरोपी कोई न कोई बहाना लगातार अगली-अगली तारीख देते रहे और कहते रहे। उसके बाद ही बाकी की पेमैंट जो भी होगी वह कंपनी को आप देते रहना। 

आरोपियोंं ने फ्लैट कैंसल करवाकर ठगे पैसे :
जब मानव ने आरोपियों से बार-बार कहने के बावजूद भी फ्लैट की रजिस्ट्री उनके नाम पर नहीं करवाई तो उन्हें शक हुआ। वे फ्लैट के बारे मे जानकारी लेने कि लिए कंपनी के ऑफिस सैक्टर-30 पंचकूला गया तो पता चला की आरोपियों ने फ्लैट को कैंसल करवा कर कंपनी को दिया हुआ सारा पैसा कंपनी से वापस ले लिया है और अब वह फ्लैट उनके नाम पर नहीं है। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। सैक्टर-5 थाना पुलिस ने मानव की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Priyanka rana

Advertising