नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 1 लाख 20 हजार रुपए

Sunday, Oct 20, 2019 - 01:17 PM (IST)

पंचकूला(चंदन) : इन्कम टैक्स डिपार्टमैंट में नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से दो ठगों ने 1 लाख 20 हजार रुपए ठग लिए। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार कमांड कालोनी चंडीमंदिर नवासी प्रदीप सिंह ने शिकायत मेंं बताया कि उसे नौकरी की तलाश थी। इसी दौरान उसकी पहचान सुरेश कुमार व रमेश से हुई। आरोपियों ने उसे इन्कम टैक्स पंचकूला में बतौर क्लर्क की नौकरी का ऑफर दिया और नौकरी लगवाने के नाम पर 2 लाख 50 हजार रुपए की मांग की और 20 दिन के अंदर नौकरी लगवाने को कहा। 

आरोपियों ने खुद को बताया था सरकारी मुलाजिम :
दोनों आरोपी प्रदीप के माता-पिता से नौकरी लगवाने के लिए बातचीत की। वहीं आरोपियों ने खुद को सरकारी मुलाजिम बताया। प्रदीप आरोपियों के झांसे में आ गया और फरवरी 2019 में 1 लाख 20 हजार रुपए दिए। आरोपी ने यकीन दिलाने के लिए किसी एक आर्मी अफसर जो सेवानिवृत्त है। 

उनके साथ एक महिला थी। दोनों से डी.सी. कार्यालय में बनी कैंटीन के बाहर मिलवाया। आरोपियों ने उसे बताया कि यह अफसर काम करवा देंगे। कुछ दिन बाद जब प्रदीप ने आरोपियों को फोन किया तो रिसीव नहीं किया। आरोपी पैसे देने के लिए टाल-मटोल करने लगे। परेशान होकर प्रदीप ने चंडीमंदिर थाना में दोनों आरोपियों के खिलाफ शिकातय दर्ज करवाई। 

Priyanka rana

Advertising