नोट गिरे होने का झांसा देकर ठगों ने गाड़ी से उड़ाया लाखों रुपए से भरा बैग

Wednesday, Oct 09, 2019 - 09:08 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : हिमाचल के फॉरैस्ट मिनिस्टर गोविंद सिंह ठाकुर की पत्नी की सरकारी गाड़ी से ठगों ने ड्राइवर को गाड़ी के पास 10-10 रुपए के नोट गिरे होने का झांसा देकर लाखों रुपए से भरा बैग उड़ा लिया। बैग में अढ़ाई लाख रुपए, नैकलैस और जरूरी कागजात थे। 

सैक्टर-3 थाना पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। वारदात के समय मंत्री की पत्नी सैक्टर-8 स्थित हैड मास्टर सैलून में मौजूद थी और गाड़ी बाहर खड़ी थी। कुल्लू स्थित सिमसा निवासी रजनी ठाकुर की शिकायत पर सैक्टर-3 थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ठगों की पहचान के लिए सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाल रही है। 

एक शख्स ने नोट गिरने की बात कही थी :
रजनी ठाकुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके पति हिमाचल के फॉरैस्ट मिनिस्टर हैं। वह 6 अक्तूबर से चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में ठहरी हुई थी। 7 अक्तूबर को वह अपनी सरकारी गाड़ी एच.पी. 660001 से सैक्टर-8 स्थित हैड मास्टर सैलून में गई थी। करीब पांच घंटे ड्राइवर गाड़ी के साथ सैलून के बाहर खड़ा रहा। वह सैलून से आई और हिमाचल भवन चली गई। वहां जाकर देखा तो गाड़ी के अंदर रखा बैग गायब था। 

उन्होंने ड्राइवर से बैग के बारे में पूछा तो उसने जानकारी होने से मना कर दिया। हालांकि उसने बताया कि करीब दो घंटे पहले वह गाड़ी में बैठा था। तब एक शख्स ने गाड़ी का शीशा खटखटाया और नीचे रुपए गिरे होने की बात कही। वह गाड़ी से उतरा और उसने वहां गिरा 10 रुपए का नोट उठाकर भिखारी को दे दिया। ड्राइवर ने शक जाहिर किया कि जब वह गाड़ी से उतरा तो किसी ने गाड़ी की पिछली खिड़की खोलकर बैग चुरा लिया। 

Priyanka rana

Advertising