सोशल मीडिया पर फनी वीडियो वाले संधू दंपति पर धोखाधड़ी का एक और केस दर्ज

10/7/2019 8:54:07 AM

मोहाली(कुलदीप) : सोशल मीडिया पर फनी वीडियो बनाने से मशहूर हुए संधू दंपति के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामलों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। एकम संधु और उसकी पत्नी बलजिंद्र कौर को धोखाधड़ी के कई मामलों में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है जिनमें वह फिलहाल जमानत पर चल रहे थे। 

अब पुलिस स्टेशन फेज-1 में उनके खिलाफ ठगी का एक और केस दर्ज हो गया है। इस केस में उनकी एक पार्टनर दंपति जोड़ी भी शामिल है। इस केस में पुलिस ने रमनदीप सिंह व उसकी पत्नी सुखविंद्र कौर को रविवार को खन्ना से गिरफ्तार किया गया है। बलजिंद्र कौर संधु को पहले गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, एकम संधू फिलहाल फरार चल रहा है। 

सैक्टर-70 का ऑफिस भी किया सील :
ए.एस.आई. बलजिंद्र सिंह मंड ने बताया कि आरोपी सुखविंद्र कौर उर्फ सिमरन ने फेज-5 वाला ऑफिस बंद होने के बाद सैक्टर-70 में एक नया इमीग्रेशन कंपनी का ऑफिस खोल लिया था। पुलिस ने इस ऑफिस को भी सील कर दिया है।

न विदेश भेजा, न पैसे लौटाए :
जांच अधिकारी ए.एस.आई. बलजिंद्र सिंह मंड ने बताया कि अंबाला निवासी एक महिला रवनीत कौर ने पुलिस को शिकायत दी थी। उसने अपने बेटे गुरकीरत सिंह को कनाडा भेजने के लिए तीन वर्ष पहले मोहाली के फेज-5 स्थित इंटरनैशनल एजुकेशन नाम की इमीग्रेशन कंपनी के साथ संपर्क किया था। 

उस कंपनी को एकम संधु, बलजिंद्र कौर, रमनदीप सिंह और सुखविंद्र कौर चला रहे थे। उसने प्रबंधकों को 3 लाख 95 हजार रुपए दे दिए। उन्हें विश्वास दिलाया गया कि वह गुरकीरत को स्टडी वीजा पर कैनेडा भेज देंगे। शिकायतकत्र्ता मुताबिक पैसे लेने के बाद न तो उसके बेटे को विदेश भेजा गया और न ही उसके पैसे वापस किए गए। इस केस की जांच ई.ओ. विंग कर रही थी।

आज किया जाएगा कोर्ट में पेश :
एस.एच.ओ. पुलिस स्टेशन फेज-1 से इंस्पैक्टर लखविंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने एकम संधू, बलजिंद्र कौर मूल निवासी गांव माणूके, जिला लुधियाना और रमनदीप सिंह व सुखविंद्र कौर उर्फ सिमरन निवासी खन्ना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। 

इस केस में आरोपी बलजिंद्र कौर संधू को पहले गिरफ्तार कर लिया था जो इस समय दो दिन के पुलिस रिमांड पर चल रही है। गिरफ्तार आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

जेल जाने से डरती है बलजिंद्र संधु :
हैरानी की बात ये है कि लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाली बलजिंद्र संधु अब जेल जाने से भी डरती है। हर बार गिरफ्तार किए जाने के बाद वह लोगों के पैसे वापस कर देती है। 

इसी वर्ष अगस्त में भी ई.ओ. विंग की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद उसने नवांशहर निवासी शिकायतकर्ता महिला सुरिंद्र कौर के पैसे वापस करके कोर्ट से जमानत ले ली थी और वह जेल जाने से बच गई थी।


Priyanka rana

Related News