रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर कई लोगों से ठगे 36 लाख

Saturday, Oct 05, 2019 - 11:53 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : रेलवे में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर कई लोगों से 36 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में सैक्टर-17 थाना पुलिस ने फतेहगढ़ निवासी बिअंत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

पटियाला के मुदित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने पिछले साल फेसबुक पर बिअंत के बारे पढ़ा था कि वह की वह नौकरी लगवाने का काम करता है। फेसबुक से उसका मोबाइल नंबर लेकर उसने उससे संपर्क किया। बिअंत ने उसे सैक्टर-17 में बुलाया और कहा कि रेलवे में (ग्रेड-बी) के सात लाख, (ग्रेड-सी) के 5 लाख और (ग्रेड-डी) में नौकरी लगवाने के 2 लाख रुपए लेता है। 

मुदित ने उसे ग्रेड-डी की बात करते हुए पैसे दे दिए लेकिन काफी समय तक उसने जब नौकरी नही लगवाई तो वह बिअंत से बात करने के लिए सैक्टर-17 पहुंचा। यहां आने के बाद उसे पता चला कि बिअंत ने उससे ही नहीं बल्कि कई अन्य लोगों से भी रेलवे में नौकरी लगवाने की बात कह कर पैसे ठगे हैं। उसने 8 लोगों से 36 लाख रुपए ठगे हैं। 

कारोबार में मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर 14 लाख ठगे :
इधर, पेंट के कारोबार में पैसा लगाकर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर सैक्टर-15 निवासी नरिंद्रपाल से 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में सैक्टर-11 थाना पुलिस ने मध्यप्रदेश स्थित एक पेंट कंपनी के 4 डायरैक्टरों भृगु नारायण, राकेश कुमार, मुकेश कुमार व निखिल के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

शिकायत में नरिंद्रपाल ने बताया कि सैक्टर-11 में उनकी अपनी शॉप है। उनके एक जानकार ने उन्हें उक्त सभी लोगों से मिलवाया था। उन्होंने बताया कि उनका मध्यप्रदेश में उनका अपना पेंट का कारोबार है और वे सभी कंपनी में डायरैक्टर हैं। सभी ने उन्हें कहा कि अगर वह उनकी कंपनी में अपना पैसा लगाएंगे तो कारोबार में लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

नरिंद्रपाल ने जून, 2017 से जुलाई, 2017 तक उनकी पेंट कंपनी के विभिन्न बैंक अकाऊंट्स में 14 लाख रुपए जमा करवा दिए। पैसे जमा करवाने के बाद भी उन्होंने पेंट की सप्लाई नहीं भेजी। जब नरिंद्र ने रुपए वापस मांगे तो वे टालमटोल करने लगे। 

Priyanka rana

Advertising