ग्राम सचिव ने PRI स्कीम के हड़पे 4 लाख 99 हजार रुपए

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 10:20 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : मोरनी के ग्राम सचिव द्वारा पंचायत की पी.आर.आर्ई स्कीम के लाखों रुपये गबन करने का मामला सामने आया है। चंडीमंदिर थाना पुलिस ने बी.डी.पी.ओ. की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बी.डी.पी.ओ. दलजीत सिंह ने चंडीमंदिर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि खंड मोरनी की ग्राम पंचायत बलदवाला के सरपंच नरेश कुमार ने खंड कार्यालय में लिखित शिकायत दी है कि सुधीर कुमार ग्राम सचिव ने उनकी जानकारी के बगैर ग्राम पंचायत की पी.आर.आई. स्कीम से लाखों रुपए का गबन किया है। सरपंच के अनुसार सुधीर कुमार ग्राम सचिव उस से जनवरी, 2019 में पी.आर.आई. की कॉपी चैक बुक व रिकॉर्ड ऑडिट करवाने के लिए लेकर गया था। 

6 चैक चोरी कर अपने पास रख लिए थे :
ऑडिट के बाद रिकॉर्ड मांगने पर रिकार्ड तो वापस कर दिया लेकिन चैक बुक में से 6 चैक चोरी से अपने पास रख लिए, जिसका उन्हें पता नहीं चला। जब नरेश कुमार ने बैंक में जाकर नाले के निर्माण के लिए मजदूरों के लिए पैसे निकालवा कर कॉपी पूरी करवाई तो पता चला कि सुधीर ने 18 जनवरी को 49 हजार रुपए, 4 फरवरी को 80 हजार, 29 मार्च को 90 हजार, 2 अप्रैल को 95 हजार, 19 अप्रैल को चैक द्वारा विशाल धीमान को 95 हजार रुपए दिये और 23 अप्रैल को चैक द्वारा 90 हजार रुपए निकाले, जिन पर सरपंच नरेश कुमार के हस्ताक्षर नहीं किए गए थे। 

सरपंच ने जनवरी, 2019 से 31 मई, 2019 तक कोई राशि इस खाते में से नहीं निकलवाई ही नहीं। सुधीर कुमार ने धोखे से बैंक से चैक द्वारा कुल 4 लाख 99 हजार रुपए निकलवाए हैं। पुलिस ने बी.डी.पी.ओ. दलजीत सिंह की शिकायत पर ग्राम सचिव सुधीर कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News