खुद को जज का गनमैन बता हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 3 लाख

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 11:16 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पीयून की नौकरी दिलवाने का झांसा देकर कुराली निवासी परमवीर से 3 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में सैक्टर-3 थाना पुलिस ने जालंधर निवासी रवजोत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।  

आरोप के अनुसार आरोपी ने खुद को जज का गनमैन बता शिकायकर्ता को नौकरी पर लगवाने का फर्जी ज्वाइङ्क्षनग लैटर तक दिखाया था। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब वह नौकरी करने पहुंचा। अपने साथ की गई धोखाधड़ी का पता चलने के बाद उसने इस बात की शिकायत पुलिस को दी थी। 

पंजाब पुलिस के कांस्टेबल का कारनामा :
परमवीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने कुछ समय पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चौकीदार की पोस्ट के लिए अप्लाई किया था। इंटरव्यू के लिए वहां पहुंचा तो इसी दौरान उसकी मुलाकात पंजाब पुलिस में बतौर कांस्टेबल तैनात नवजोत सिंह से हुई। 

नवजोत ने बताया था कि वह एक जज का गनमैन है और वह उसकी नौकरी हाईकोर्ट में नौकरी लगवा देगा। अगली मुलाकात में उसने नवजोत को नौकरी लगवाने के लिए 2 लाख दिए। कुछ समय बाद चौकीदार की पोस्ट कैंसल हो गई। 

जब उसने नवजोत से अपने रुपए वापस मांगे तो उसने कहा कि हाईकोर्ट में दो पीयून की पोस्ट अर्जेंट में निकली हैं। इसके बाद नवजोत ने उसे पीयून लगवाने के लिए उससे फार्म भरवाने के बाद 75 हजार कैश लिया जबकि 25 हजार रुपये बैंक के जरिए दे दिया। 

नवजोत ने मैडीकल के लिए उसे पटियाला बुलाया। इसके बाद वहां के लोकल अस्पताल में उसका मैडीकल करवाया। शिकायतकर्ता ने बताया कि वहां पर एक मैडम ने फार्म भरवाया और उसके सभी सर्टीफिकेट वैरिफाई किए। इसके बाद नवजोत ने उसे ज्वाइनिंग लैटर दिया। 

लैटर लेकर हाईकोर्ट पहुंचा तो चला कि जाली है। उसने नवजोत को संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उसका कुछ नहीं पता चल सका। जांच के दौरान पता चला कि नवजोत पिछले काफी समय से ड्यूटी से भी गैरहाजिर चल रहा है। उसके परिजनों ने उसके लापता होने के बारे में पुलिस को शिकायत दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News