जमीन बेचने के नाम पर 65 लाख की ठगी, चार पर केस

Monday, Jul 22, 2019 - 11:12 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): नवाशंहर में जमीन दिलाने के नाम पर चार लोगों ने सैक्टर-9 निवासी से 65 लाख की ठगी कर ली। शिकायतकर्त्ता कुलदीप सिंह को बाद में पता चला कि जिस जमीन का उसने सौदा किया था, उसका पहले भी बयाना हो रखा था। कुलदीप सिंह ने मामला दर्ज करवाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत के आदेश पर सैक्टर-3 थाना पुलिस ने नवांशहर निवासी प्रवीन कुमार, करनाल निवासी बलदेव सिंह, अमरिंदर सिंह, रतइंदर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। 

सैक्टर-9 निवासी कुलदीप सिंह ने नवांशहर में जमीन खरीदनी थी। उन्होंने नवांशहर निवासी प्रवीन कुमार से संपर्क किया। प्रवीन कुमार ने बताया कि नवांशहर के गांव टकारिये में 797 कनाल 7 मरले जमीन बिकाऊ है। जमीन करनाल निवासी बलदेव सिंह, अमरिंदर सिंह, रतइंदर सिंह की है। आरोप है कि प्रवीन कुमार ने बलदेव और रतइंदर के साथ 15 जुलाई, 2014 को शिकायतकर्त्ता के बेटे के साथ जमीन का सौदा तय किया। शिकायतकर्त्ता ने 65 लाख रुपए बयाना दे दिया। आरोप है कि प्रवीन कुमार बार-बार सेल डीड आगे करवाता रहा। 

शिकायतकर्त्ता को शक हुआ और उन्होंंने जमीन की वैरीफिकेशन की। पता चला कि प्रवीन कुमार ने यही जमीन किसी ओर को 90 लाख में बेच रखी है। उन लोगों ने भी प्रवीण कुमार के खिलाफ 2 सितम्बर, 2015 में नवांशहर में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा रखा है। शिकायतकर्त्ता  ने मामले की शिकायत अदालत को दी। अदालत ने सबूत देखने के बाद उक्त चार आरोपियों पर मामला दर्ज करने के आदेश दिए। 

bhavita joshi

Advertising