कोरोना का कहर जारी, शहर में कोरोना से चौथी मौत

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 07:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (पाल) : शहर में कोरोना से तीन दिन की नवजात बच्ची की मौत हो गई। शहर में कोरोना से यह चौथी मौत है। नवजात का परिवार डड्डूमाजरा कॉलोनी से है। 3 दिन पहले एमरजैंसी में महिला को सैक्टर-22 सिविल अस्पताल लाया गया था। महिला को जिस वक्‍त अस्पताल लाया गया था, उसकी हालत खराब थी। 

अस्पताल में आप्रेशन के बाद बच्ची व मां की हालत ठीक थी। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे की तबीयत सही थी, लेकिन शनिवार को दूध पीने के बाद उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद  उसे पी.जी. आई. रैफर किया गया था, जहां बच्ची की मौत हो गई।

मां की रिपोर्ट पैंडिंग, 4 बच्चे आइसोलेशन में :
बच्ची की मां फिलहाल सिविल अस्पताल में ही एडमिट है। अभी उसका टैस्ट किया गया है। सोमवार को महिला की रिपोर्ट आएगी। बच्ची को पैदा होने के बाद पीलिया की शिकायत थी, जिसके बाद उसे मशीन में रखा गया था। उसके आसपास 4 और बच्चे भी थे। ऐसे में इस बच्ची के पॉजीटिव आने के बाद सभी बच्चों व उनकी मांओं को भी आइसोलेशन में रखा गया है।

ब्रैस्ट पंप से पिला रहे थे के बच्चे को दूध :
स्टाफ के मुताबिक बच्ची को बिना बताए ब्रैस्ट पंप से दूध पिलाया जा रहा था, जिसके बाद जब डॉक्टर आए तो उन्होंने देखा तो बच्चे के मुंह से झाग आ रहा था। साथ ही उसकी हार्ट बीट बंद हो गई थी । इसके बाद उसे सी.पी.आर. दिया गया। हार्ट बीट वापस आने के बाद उसे पी.जी.आई. रैफर किया गया।

बच्ची ब्रॉट डैड पहुंची पी.जी.आई. :
बच्ची की डैथ को लेकर पी.जी.आई. ने एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बच्ची को 23 तारीख को पी.जी.आई. भेजा गया था। रात 11 बजे बच्ची पी.जी.आई. में ब्रॉट डैड पहुंची थी। इसके बाद उसके सैंपल टैस्टिंग के लिए भेजे गए। रिपोर्ट रविवार को कोरोना पॉजीटिव आई।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News