पंजाब पुलिस के कमांडो की हत्या के मामले में पत्नी समेत चार दोषी करार

Friday, Nov 30, 2018 - 09:24 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): किसी और से शादी करने की चाह में पंजाब पुलिस में बतौर कमांडो तैनात अपने ही पति की हत्या करने के मामले में जिला अदालत ने मृतक की पत्नी सहित चार को दोषी करार दिया है। जिला अदालत ने केस में मृतक की पत्नी रायपुर कलां निवासी सुखदीप कौर वारदात में उसका साथ देने वाले राजपुरा के साहिब सिंह, गुरजिंदर सिंह और जगतार सिंह को दोषी करार दिया है। सभी दोषियों को शुक्रवार को सजा सुनाई जाएगी। मौली जागरां थाना पुलिस ने वर्ष 2016 में केस दर्ज किया था। 

पति के लापता होने की शिकायत दी 
सुखदीप कौर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि 3 मार्च, 2016 की सुबह उसका पति जयवीर सिंह मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के कमांडो काम्पलैक्स में ड्यूटी पर जाने के लिए घर निकला था और शाम तक वह घर नहीं लौटा था। उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसके पति के लापता होने से संबंधित केस मौलीजागरां थाने में दर्ज किया था, लेकिन काफी समय तक जयदीप के न मिलने पर पुलिस विभाग ने इस केस की जांच के लिए मौलीजागरां थाना प्रभारी बलदेव सिंह और क्राइम ब्रांच इंस्पैक्टर रंजीत सिंह की एक विशेष टीम का गठन किया था। टीम ने केस की गहनता से जांच करने पर टेक्रिकल साक्ष्य जुटा कर सुखदीप कौर से पूछताछ की थी।

 इस जांच के दौरान सामने आया था कि सुखदीप कौर ने ही राजपुरा के रहने वाले साहिब सिंह व उसके अन्य 2 साथियों के साथ मिलकर अपने पति जयवीर की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद पुलिस ने हत्या व अन्य बनती धाराओं के तहत केस में सुखदीप कौर को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस साहिब सिंह को पटियाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। साहिब सिंह से पूछताछ के बाद केस में उसके 2 अन्य साथियों गुरजिंदर सिंह और जगतार सिंह के नाम सामने आए थे जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया था। 

बहरीन निवासी युवक से करना चाहती थी शादी
पुलिस जांच में खुलासा हुआ था कि सुखदीप कौर मूलरूप से बठिंडा के रहने वाले हरजीत सिंह जो कि पिछले करीब 4 साल से बेहरीन में रह रहा था से प्यार करती थी। सुखदीप कौर ने उससे अपनी शादी के बारे में न बताते हुए उससे शादी का प्रस्ताव रखा था। यही नहीं सुखदीप कौर एक व्यक्ति को अपना भाई बनाकर बठिंडा में हरजीत के परिवार से भी मिली थी और उन्होंने हरजीत की फोटो के साथ उसका रोका भी कर दिया था। पति जयवीर को रास्ते से हटाने के लिए ही सुखदीप ने साहिब से मिलकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई थी और इसके बदले में उसे 5 लाख रुपए देने का वादा किया था। सुखदीप ने शुरू में साहिब को एक लाख रुपए भी दिया था जिससे उसने आगे गुरजिंदर और जगतार को हायर किया था। सुखदीप ने वारदात के दिन जयवीर के खाने में नींद की गोलियां मिला दी थी जिसके बाद वह बेसुध हो गया था। साहिब व उसके साथी सुखदीप के घर पहुंचे थे। सभी ने जयवीर के कपड़े उतार कर उसे कार में डाला और उसे राजपुरा स्थित मनौली ले गए जहां उसे भाखड़ा नदी में फैंक दिया था।

bhavita joshi

Advertising