पूर्व ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के बेटे ने मां को गोली मारकर किया सुसाइड

Wednesday, Feb 26, 2020 - 10:46 AM (IST)

चंडीगढ़/देहरादून (स.ह.) सहसपुर थाना क्षेत्र के भाईवाला (बेलोवाला) में मंगलवार सुबह मां को गोली मारने के बाद बेटे ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। युवक के पिता चंडीगढ़ में ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के पद पर तैनात थे। उनकी 2009 में मृत्यु हो चुकी है। मौके पर मिले सुसाइड नोट में युवक ने लिखा कि उसका और मां का अंतिम संस्कार सनातन धर्म के अनुसार किया जाए।

 

सहसपुर थाना प्रभारी विशाखा अशोक ने बताया कि मंगलवार सुबह 8:30 बजे जय पंडित (25) पुत्र स्व. सुभाष पंडित ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से बंद कमरे में पहले मां सुशीला शर्मा (70) के सिर पर गोली मारी। फिर खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जय पंडित का दोस्त भी बनारस से उसके घर आया हुआ है। स्थानीय लोगों और पुलिस को जय पंडित के दोस्त ने ही घटना के बारे में जानकारी दी। 

 

मौके पर पहुंची पुलिस को घर पर आए जय पंडित के दोस्त अंकित श्रीवास्तव ने बताया कि वह नहाने गया था तब जय अपनी मां सुशीला के साथ कमरे में था। अंकित ने जब दरवाजा खटखटाया तो जय पंडित ने कहा कि वह मां से कुछ प्राइवेट बात कर रहा हूं थोड़ी देर इंतजार करो। 

 

जिसके कुछ ही मिनट के बाद दो गोलियां चलने की आवाज सुनी। खिड़की से झांक कर देखा तो जय पंडित व उसकी मां सुशीला लहूलुहान हालत में पड़े थे। पुलिस की पूछताछ में नौकर कृष्णा ने बताया कि वह सुबह चाय पिलाने गया था। सुबह तक सब कुछ ठीकठाक था। किसी भी तरह की कोई बात उसके सामने नहीं आई थी।


 

पेंशन के सिलसिले में आना था चंडीगढ़
जय पंडित अपने दोस्त और मां को लेकर मंगलवार को ही चंडीगढ़ जाने वाला था। मां की पेंशन के अलावा कुछ कारोबारी काम के चलते चंडीगढ़ जाने के लिए ड्राइवर को भी बुलाया था। सुबह 7.30 तीनों को चंडीगढ़ के लिए निकलना था। लेकिन, समय पर नहीं निकले और साढ़े आठ बजे घटना को अंजाम दे दिया गया।

 

नशे ने फिर बर्बाद किया परिवार
जय पंडित नशे का आदी था दो बार नशा मुक्ति केंद्र भी रह कर आ चुका है। जानकारी मिली है कि जय पंडित नया बिजनेस शुरू करने वाला था। नशे को लेकर भी जय पंडित का मां के साथ विवाद हो जाता था। घटना के दौरान पुलिस तमाम पहलुओं पर जांच कर रही है। सहसपुर थाना प्रभारी विशाखा अशोक का कहना है सुसाइड नोट मिलने के बाद काफी हद तक स्थिति साफ हो गई है वहीं अन्य बिंदुओं पर जांच जारी है। शव का पंचानामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

pooja verma

Advertising