अवैध निर्माण रोकने गए वन कर्मियों से दुर्व्यवहार, फॉरैस्ट ऑफिसर से हाथापाई

Friday, Jun 22, 2018 - 09:52 AM (IST)

नयागांव(मुनीष) : मुल्लांपुर गरीबदास के पास गांव छोटी-बड़ी नंगल में 13 जून को पी.एल.पी.ए. एरिया में अवैध निर्माण रोकने गए वन विभाग की टीम में ब्लॉक फॉरैस्ट ऑफिसर सिसवां राजदबिंदर सिंह के साथ 15-20 लोगों ने दुर्व्यवहार और हाथापाई की। ब्लॉक फॉरैस्ट ऑफिसर ने इसकी शिकायत मुल्लांपुर पुलिस स्टेशन में दी थी पर उस पर पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की। 

ब्लॉक फॉरैस्ट ऑफिसर राजदबिंदर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में जिक्र किया है कि जब उनकी टीम अवैध निर्माण रोकने के लिए मौके पर पहुंची तो वहां पर मौजूद दविंद्र संधू ने 15-20 लोगों के साथ उनके साथ गाली-गलौच शुरू कर दी और उनमें से कुछ लोगों ने मारपीट करने के लिए उनको बाजू से खींच लिया। 

राजदबिंदर सिंह ने बताया कि वह और उनकी टीम जैसे-तैसे वहां से निकली और पुलिस को इसकी शिकायत दी पर पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। सरकारी कर्मचारियों के साथ ड्यूटी के दौरान बदसलूकी और धमकियां देने के बाद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई न किया जाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह उठाती है। 

देविंद्र आई.सी.यू. में शिफ्ट :
रेत माफिया के हमले में जख्मी ब्लॉक फॉरैस्ट ऑफिसर देविंद्र सिंह का पी.जी.आई. में इलाज चल रहा है। आज दिन में हालत में सुधार के बाद उसे प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया था लेकिन रात में हालत फिर बिगड़ जाने पर उसे आई.सी.यू. में शिफ्ट कर दिया गया।

Punjab Kesari

Advertising