अब घने कोहरे में भी लैंड कर सकेंगे विमान, भर सकेंगे उड़ान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 03:48 PM (IST)

चंडीगढ़ : अब चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर घने कोहरे और खराब मौसम के चलते विमानों की उड़ान प्रभावित नहीं होगी। टेक ऑफ भी आसानी से हो सकेगा क्योंकि यात्रियों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने कैट थ्री-बी तकनीक और रन-वे विजिबिलिटी रेंज (आरवीआर) के साथ ही आईएलएस लगवाने का फैसला लिया है। इस प्रोजेक्ट पर तेजी से काम चल रहा है। प्रशासन जल्द से जल्द इस काम को पूरा करना चाहता है ताकि यात्रियों को राहत मिल सके।

इस सिस्टम के जरिए खराब मौसम में भी एयरफोर्स और यात्री विमानों की सफल लैंडिंग कराई जा सकेगी। साथ ही घने कोहरे में 50 मीटर की विजिबिलिटी में भी विमानों की लैंडिंग आसानी से हो जाएगी। एयरफोर्स के निकट आईएलएस सिस्टम लगवाने का काम तेजी से चल रहा है। इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। 

कोहरे के शुरुआत होते ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमानों को संचालन प्रभावित हो जाता है। कभी-कभी तो कोहरा नहीं छटने ओर मौसम खराब होने से कई उड़ानें रद्द करनी पड़ती हैं। इसके अलावा कई विमानों के रूट को डायवर्ट भी करना पड़ता है। इसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कत झेलनी पड़ती है। इसी के चलते एयरपोर्ट प्रशासन ने यह फैसला लिया है ताकि यात्रियों को भविष्य में इस दिक्कत का सामना न करना पड़े।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News