कल फिर से उड़ेंगी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट्स

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2018 - 10:01 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : शहर से हवाई यात्रा करने वालों के लिए राहत की खबर है। चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से कल यानि 27 फरवरी को फिर से फ्लाइट्स का संचालन शुरू हो रहा है। एयरपोर्ट से पहली उड़ान सुबह 7.25 बजे आप्रेट होगी व अंतिम फ्लाइट दोपहर 3.50 बजे जाएगी। शैड्यूल के मुताबिक अभी एयरपोर्ट से रोजाना 29 फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है। 

 

एयरपोर्ट के सी.ई.ओ. सुनील दत्त के मुताबिक सोमवार से एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का संचालन शुरू हो जाएगा। इस दौरान फ्लाइट शैड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया है। गर्मियों का शैड्यूल मार्च के अंत में जारी होगा, जिसमें फ्लाइट्स के कुछ और घंटे बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी साल और दो हफ्ते एयरपोर्ट बंद रखा जाएगा पर इसके लिए समय तय नहीं किया है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक 14 से 28 मई तक एयरपोर्ट फिर बंद हो सकता है। 

 

समर शैड्यूल में तीन राज्यों के लिए नई फ्लाइट्स :
एयरपोर्ट के पी.आर.ओ. दिपेश जोशी के मुताबिक समर शैड्यूल में एयरपोर्ट से तीन राज्यों के लिए फ्लाइट्स प्रास्तावित की गई हैं। उन्होंने कहा कि इसमें अहमदाबाद, कोलकाता, और इंदौर के लिए फ्लाइट शामिल हैं। जोशी के मुताबिक कई विमान कंपनियों ने नई  फ्लाइट्स शुरू करने की इच्छा जताई है। 

 

26 फरवरी तक बंद है एयरपोर्ट :
रनवे विस्तार और कैट-3 इंस्टालेशन के चलते एयरपोर्ट 11 फरवरी से 26 फरवरी तक बंद है। रनवे का विस्तार 9000 फीट से बढ़ाकर 10,400 फीट किया गया है। रनवे बढ़ा होने से अब एयरपोर्ट से बोइंग 777 जैसे बड़े जहाज भी यहां से उड़ सकेंगे। 

 

बढ़ सकती है फ्लाइट्स संचालन की समय सीमा :
भारतीय वायुसेना ने कर्मिशियल  फ्लाइट्स का संचालन समय का 3 अक्तूबर से 31 मार्च तक कम कर दिया था लेकिन सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट से फ्लाइट्स का आप्रैटिंग टाइम बदल सकता है। 

 

जानकारी के मुताबिक 25 मार्च से एयरपोर्ट जो अभी दोपहर 3:50 बजे तक चल रहा है जो भविष्य में 5 बजे तक किया जा सकता है। हालांकि इस संबंधी कोई अधिकारी बोलने को तैयार नही। अनुमान है कि समर शैड्यूल जारी होने से पहले कुछ फ्लाइट्स के टाइम में बदलाव किया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News