कोरोना की वजह से नहीं हुआ ब्राइडल व पार्टी मेकअप, लगा पांच हजार जुर्माना

10/21/2021 11:45:29 PM

पंचकूला, (मुकेश): पंचकूला में कोरोना के दौरान 2020 में कंज्यूमर की शादी में ब्राइडल व पार्टी मेकअप न होने पर और मेकअप स्टूडियो द्वारा कंज्यूमर का पैसा वापस न करने पर फोरम ने मेकअप स्टूडियो को 25 हजार रुपए 9 प्रतिशत ब्याज सहित लौटाने को कहा है। इसके अलावा कंज्यूमर को हुई मानसिक व शारीरिक परेशानी और मुकद्दमे की राशि के तहत फोरम ने मेकअप स्टूडियो पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

 


जानकारी अनुसार सैक्टर-12ए की रोमिल गुप्ता ने बताया कि शादी 16 अप्रैल 2020 को होने वाली थी। 2019 के अंत में कंज्यूमर ने शादी से पहले ब्राइडल और पार्टी मेकअप के लिए पारूल दुग्गल मेकअप स्टूडियो से बात की। मेकअप के लिए कंज्यूमर ने दो किस्तों में 25 हजार रुपए मालिक को पेमैंट दी। 2020 मार्च में कोरोना को लेकर लॉकडाऊन लग गया और कंज्यूमर को सामान्य तौर पर घर के कुछ लोगों के शामिल करके ही शादी करनी पड़ी। कंज्यूमर ने मेक स्टूडियो मालिक से 25 हजार रुपए लौटाने को कहा लेकिन पैसा देने से मना कर दिया। इसके बाद कंज्यूमर ने 28 मई 2020 को लीगल नोटिस जारी कर मेकअप स्टूडियो मालिक को पैसा वापस करने को कहा लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद कंज्यूमर ने मामले की शिकायत कंज्यूमर फोरम में दी। फोरम के प्रधान सतपाल, सदस्य डॉ. पवन कुमार सैनी और डॉ. सुषमा गर्ग की बैंच ने मामले में फैसला सुनाया। 

 


कंज्यूमर फोरम की ओर से मेकअप स्टूडियो के दोनों पार्टियों को 29 सितम्बर 2020 को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा। नोटिस के एक माह बाद भी स्टूडियो मालिक की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया और न ही किसी को भेजा गया। इसके बाद कंज्यूमर फोरम की ओर से मेकअप स्टूडियो को एक्सपार्टी घोषित कर आगे की कार्रवाई जारी रखी गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikram Thakur

Related News

Recommended News