टॉय पिस्टल और चाकू के दम पर लूटने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

Tuesday, Jan 28, 2020 - 01:17 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): टॉय पिस्टल और चाकू के दम पर मौलीजागरां व रेलवे स्टेशन एरिया में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले 3 नाबालिगों आरोपियों सहित कुल पांच आरोपियों को मौलीजागरां थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  आरोपियों की पहचान मौलीजागरां  रहने वाले शुभम उर्फ बैम्बू (22) और राजिंदर उर्फ धानी (24) के तौर पर हुई है। पुलिस ने इनके तीन नाबालिग साथियों को भी काबू किया । 

दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपियों से पंकज से लूट गया उसका मोबाइल और पर्स भी बरामद कर लिया है। वारदात के बाद आरोपी रेलवे के यार्ड में झाड़ियों की बीच बनी टंकी में छिप जाते थे और पुलिस के हाथ नहीं आते थे। इस जगह को वे बंकर की तरह
इस्तेमाल कर रहे थे | आरोपियों ने टंकी में रजाई -बिस्तर तक लगाए हुए थे।

 

पंकज से लूटा था मोबाइल और पर्स
सैक्टर-38 निवासी पंकज ने मौलीजागरां थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि 25 जनवरी शाम 8 बजे वह रेलवे स्टेशन से मौलीजागरां की तरफ जा रहा था | जैसे ही वह मौलीजागरां में दाखिल हुआ तो उसे सड़क पर पांच लोगों ने घेर लिया | एक युवक ने हाथ में पिस्टल थी और दूसरे के हाथ में चाकू । आरोपियों ने उसे धमकाते हुए मोबाइल और पर्स लूट लिया। 

पर्स में 600 रुपए व दस्तावेज थे। केस की जांच के लिए थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया था ।टीम ने सूचनाएं जुयकर आरोपियों को धर-धबोचा। जांच में सामने आया कि आरोपियों ने टॉय पिस्टल और चाकू शहर में ही लगे किसी मेले में से खरीदे थे।

 

पांच लोगों को मार चुके हैं चाकू
आरोपी टॉय पिस्टल और चाकू के दम पर लूट की 5 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।पांच वारदातों को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने पीड़ितों को चाकू तक मारा था। वे अभी तक 100 लोगों की जेब तक काट चुके हैं। आरोपियों ने लूट की सभी वारदातों को रेलवे एरिया में अंजाम दिया । एक वारदात मौलीजागरां एरिया में की। इन वारदातों की शिकायतें जी.आर.पी. के पास दर्ज हैं।
 

 

बोले, हमें फंसा रही है पुलिस
पुलिस जैसे ही दोनों आरोपियों को मैडोकल करवाने के बाद वापस ले जाने लगी तो मीडिया को देखते ही दोनों आरोपियों ने जोर-जोर से चिल्लाते हुए कहा कि कस हमें गलत फंसा रही है । हमारी कोई गलती नहीं है । हमने कोई लूट नहीं की है। हमारा इन वारदातों से कोई लेना-देना नहीं है।


 

pooja verma

Advertising