मारपीट के बाद हत्या करने के मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 08:09 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): डी.ए.वी. कॉलेज के पूर्व छात्र नेता और हरियाणा पुलिस के नवचयनित कांस्टेबल विशाल की गोली मारकर हत्या करने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने आई.टी. पार्क से गिरफ्तार कर लिया। दो अन्य आरोपियों सुदीप व नवीन की तलाश में छापेमारी जारी है। 

 

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान भिवानी के रहने वाले राहुल मांडा, हिसार के रमदीप, सुमित कुमार, सुशील कुमार और अमनदीप नेहरा के तौर पर हुई है। पुलिस आरोपियों को शनिवार को जिला अदालत में पेश करेगी। जांच में सामने आया है कि रंजिश की वजह से ही आरोपियों ने विशाल और उसके साथियों पर हमला किया था। 

 

पुलिस ने आरोपियों से वह कार भी बरामद कर ली है, जिसमें वह वारदात को अंजाम देने के लिए सैक्टर-49 आए थे। प्रैस कॉन्फ्रैंस में पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस दौरान एस.पी. क्राइम ब्रांच विनीत कुमार, एस.पी. सिटी निहारिका भट्ट, ए.एस.पी. साऊथ नेहा यादव, डी.एस.पी. क्राइम ब्रांच सुखराज कटेवा, इंस्पैक्टर क्राइम ब्रांच अमनजोत सिंह मौजूद थे। 

 

एस.पी. विनीत कुमार ने बताया कि जांच में सामने आया कि मंगलवार रात विशाल और पंकज अपने कुछ साथियों के साथ सुमित से मारपीट करने उसके मुल्लांपुर के न्यू चंडीगढ़ स्थित किराए के फ्लैट में गए थे। विशाल की प्लानिंग के बारे में अमनदीप पहले ही सुमित को सूचित कर चुका था, जिसके चलते सुमित और उसके साथी वहां से पहले ही निकल गए। 

 

विशाल, पंकज और उनके साथियों को जब सुमित वहां नहीं मिला था तो उन्होंने सोसाइटी के सामने पार्क के पास खड़ी उसकी कार में तोडफ़ोड़ की थी। इसके बाद विशाल को इस बात का पता चल गया था कि उनकी प्लाङ्क्षनग के बारे में अमनदीप ने ही सुमित को पहले ही जानकारी दे दी थी। 

 

विशाल, पंकज व अन्य ने अमनदीप की पिटाई भी की थी। इसी का बदला लेने के लिए अमनदीप विशाल और पंकज के साथ रह रहा था। मंगलवार रात को विशाल और पंकज की पार्टी में शामिल होने के लिए अमनदीप सैक्टर-49 आया था। 

 

सुबह सभी शराब के नशे में सो रहे थे। बस इसी समय अमनदीप बदला लेने की भावना से सैक्टर-49 फ्लैट से बाहर निकल आया और सुमित के पास पहुंचा।  उसने सुमित व अन्य को बताया कि अभी विशाल व उसके साथी फ्लैट में सोए हुए हैं और दरवाजा भी खुला हुआ है। 

 

इसके बाद सभी आरोपी पिस्टल, तलवारें और डंडे लेकर फ्लैट में पहुंचे और सोए हुए सभी लोगों पर हमला बोल दिया। सुदीप और नवीन ने विशाल पर गोलियां चलाई थी जबकि विशाल के अन्य साथियों पर तलवारों और डंडों से वार कर उन्हें घायल कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News