स्टूडैंट्स के लिए पहला करियर गाइडैंस सैल शुरू

Wednesday, Aug 21, 2019 - 01:12 PM (IST)

चंडीगढ़ (वैभव): सेंट कबीर पब्लिक स्कूल सैक्टर-26 ने मंगलवार को बेहतरीन, व्यापक और परिणाम-आधारित करियर गाइडैंस प्रोग्राम-कबीर एडु-असिस्ट की शुरुआत की। इसके मेंटर अपने स्टूडैंट्स को शानदार भविष्य के करियर के लिए एक मजबूत नींव बनाने के लिए मार्गदर्शन करेंगे। 

 

ये एक ऐसी शुरुआत है जो स्टूडैंट्स की आकांक्षाओं, योग्यता और जुनून के अनुकूल है। कबीर एडु-असिस्ट करियर काऊंसलिंग सेल सुविधा सभी ट्राइसिटी स्टूडैंट्स, क्लास 9 से लेकर आगे की क्लासों के साथ स्टूडैंट्स के लिए उपलब्ध है। 

 

कार्यक्रम के तहत स्टूडैंट्स को सूचित कैरियर विकल्प, प्रोफाइल निर्माण, कौशल विकास, टेस्ट तैयारियों को बढ़ाने, प्रवेश के लिए प्रशिक्षण, रिकेमेंडेशन पत्र के लिए सुझाव, आवेदन पत्र लिखने के लिए निबंध लिखने और बयान लिखने के लिए सहायता प्राप्त होगी।

 

भ्रमित करने का काम करती हैं एजैंसियां 
पुनीता बढेरा ने कहा कि स्टडी से पता चलता है कि भारत में स्टूडैंट्स को औसतन 7-10 कैरियर विकल्पों के बारे में पता है। देश में 5000 से अधिक प्रकार के करियर विकल्प मौजूद हैं। कई बार स्टूडैंट्स गलत करियर विकल्प चुन लेते हैं। सेंट कबीर पब्लिक स्कूल के एडिमिनिस्ट्रेटर गुरप्रीत बख्शी ने कहा कि भारत 

 

में कैरियर काऊंसलिंग, वर्तमान में पैसा एकत्र करने वाली एजैंसियों के लिए एक जगह है, जो दिशा और स्पष्टता हासिल करने के लिए पहले से ही भ्रमित बच्चों की मदद करने के लिए बहुत कम काम करती हैं। 

 

टीचर कोमल सिंह कर रहे नेतृत्व
कार्यक्रम को तीन टीचर्स कोमल सिंह, टीचर, ट्रेनर और परीक्षक की ओर से पढ़ाया जा रहा है। जो ब्रिटिश काऊंसिल के साथ विदेशी शिक्षा के लिए अंग्रेजी परीक्षाओं की पूरी रेंज के लिए 40 वर्षों के अनुभव के साथ कार्यक्रम के अंग्रेजी सैक्शन का नेतृत्व करेंगे। 

 

पुनीता बढेरा 25 से ज्यादा वर्षों के अनुभव के साथ कैरियर काऊंसलर और आई.आई.टी. दिल्ली के पूर्व स्टूडैंट्स आदित्य भटनागर के पास एस.टी.टी. में एडवांस शिक्षण विधियों और रणनीतियों को विकसित करने के लिए 35 से ज्यादा वर्ष का तकनीकी कार्य अनुभव है।

pooja verma

Advertising