वकील पर फायरिंग, पुलिस में मचा हड़कंप

Saturday, May 27, 2017 - 01:35 AM (IST)

मोहाली (नियामियां): वीरवार वाले दिन राधा स्वामी सत्संग भवन वाली लाईटों से कोर्ट कांप्लेक्स को जाती रोड़ पर फिल्मी स्टाईल में सविफ्ट कार में स्वार तीन नकाबपोश युवकों द्वारा एक्टिवा स्कूटर पर जा रहे वकील पर फायरिंग की गई। पंजाब में गैंगस्टरों की गतिविधियों से चौकस हुई पुलिस में भी हड़कंप मच गया। एक्टिवा स्कूटर का कार में पीछा कर रहे युवकों द्वारा एक्टिवा चालक वकील पर पहले तो रॉड से हमला करने की कोशिश की गई और फिर बाद जाते जाते पिस्तौल से उस पर फायरिंग करके फरार हो गये। तीनों ने अपने चेहरे रुमाल से ढके हुए थे। इस फायरिंग में वकील बाल बाल बच गया। इसकी शिकायत उसने पुलिस को दी जिस दौरान पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल की जांच की और पुलिस स्टेशन सोहाना में अज्ञात हमलावरों खिलाफ ईरादा कतल केस दर्ज कर लिया गया। अपने ऊपर हुए हमले की जानकारी देते हुए फेज-5 के मकान नंबर 1552 निवासी वकील हरकृष्ण सिंह ने बताया कि वह जिला अदालत में वकालत करता है।

आज सुबह वह अपने एक्टिवा स्कूटर पर मोहाली अदालत की ओर से जा रहा था। जब वह राधा स्वामी सत्संग भवन के पास से गुजर रहा था तो कोर्ट कांप्लेक्स वाली लाईट प्वाईंट से थोड़ा पहले पीछे से आ रही एक सफेद रंग की सविफ्ट कार में स्वार युवकों में से पिछली सीट पर बैठे युवक ने खिड़की में से उस पर रॉड से हमला करने की कोशिश की लेकिन वह बच गया और उसने अपना स्कूटर और तेज कर लिया। लेकिन कार ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और थोड़ा और आगे जाकर उस पर अगली सीट पर बैठे एक युवक ने पिस्तौल से फायरिंग कर दी। स्कूटर तेज होने के कारण और गोली चलते समय झुक कर वह गोली लगने से बच गया। दो फायर करने के बाद कार स्वार फरार हो गये। वह सीधा जाते जाते यू-टर्न लेकर वापिस डीसी कांप्लेक्स की ओर आ गया और अपनी जान बचाई।

पुलिस चौंकी जाकर पुलिस को किया सूचित

वकील हरकृष्ण सिंह ने बताया कि अपने ऊपर जानलेवा हमला किये जाने के बारे में पुलिस को सूचित करने के लिए इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-8 स्थित पुलिस चौकी गया। घटनास्थल वाला एरिया पुलिस स्टेशन सोहाना से संबंधित होने के कारण सोहाना पुलिस को सूचित किया गया जिस दौरान सोहाना पुलिस स्टेशन से पुलिस ने पहुंच कर जांच की और मौके से चले हुए कारतूसों के दो खोल बरामद किए।

वकील ने अपने साढू पर जताई आशंका

वकील हरकृष्ण सिंह ने इस हमले के पीछे अपने उस साढू पर आशंका जताई है जिसका उसकी साली से कुछ समय पहले तालाक हो चुका है। उसने बताया कि उसकी साली के तालाक के तुरंत बाद उसके साढू ने उसे धमकी दी थी कि वह एक-एक करके सभी को गोली मार कर मार देगा। हरकृष्ण ने बताया कि उसे आशंका है कि उसका वही साढू ही इस हमले का साजिशकर्ता हो सकता है। मामला वकील पर हुए हमले का होने के चलते मोहाली पुलिस में भी हड़कंप मच गया। पुलिस को आशंका थी कि हो सकता है किसी गैंगस्टर का हाथ न हो। घटना की सूचना मिलते ही सीआईए स्टाफ के इंचार्ज अतुल सोनी भी पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे। उन्होंने मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स में पूरी तरह जांच की।

Advertising