फायर प्रोक्सिमिटी सूट खरीदने के लिए दोबारा टैंडर जारी करेगा निगम

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 10:35 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : नगर निगम फायर प्रोक्सिमिटी सूट खरीदने के लिए दोबारा से टैंडर जारी करेगा और इस बार गोपनीयता का भी ध्यान रखा जाएगा। गोपनीयता न होने के चलते निगम को पहले निकाले टैंडर को कैंसिल करना पड़ा था। 

फायर एंड इमरजैंसी विभाग ने टैंडर की अप्रूवल के लिए निगम कमिश्नर को फाइल भेज दी है, जिसकी अप्रूवल मिलते ही निगम इस टैंडर को जारी कर देगा। आग लगने की घटना के दौरान आग पर काबू पाने के समय फायर कर्मचारियों के लिए ये सूट पहनना जरूरी होता है, जो उन्हें आग से झुलसने से बचाता है। फिलहाल निगम के पास 15 फायर प्रोक्सिमिटी सूट हैं, जबकि उसे 45 के करीब सूट की जरूरत है। 

निगम ने खरीदने हैं 28 सूट :
निगम ने फायर विभाग के लिए 28 के करीब प्रोक्सिमिटी सूट खरीदने हैं। निगम हाऊस की मीटिंग में 21 लाख रुपए के करीब प्रस्तावित  राशि के एजैंडा को अप्रूवल दी गई थी। एक सूट की कीमत 75 हजार के करीब होगी।

अभी फिलहाल शहर में सात के करीब फायर स्टेशन है, जिसमें सैक्टर-11, 17, 32, 38, मनीमाजरा, इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 और इंडस्ट्रीयल फेज-2 का फायर स्टेशन शामिल है। प्रत्येक फायर स्टेशन पर अभी फिलहाल 2-2 सूट है, जबकि एक स्टेशन पर कम से कम 6 सूट होने जरूरी है। इसके अलावा निगम ने सैक्टर-53 व आई.टी. पार्क में भी दो और नए फायर स्टेशनों का निर्माण करना है इसलिए निगम को और सूट खरीदने की आवश्यकता होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News