पत्नी पर पैट्रोल छिड़क कर आग लगाई, हालत गंभीर

Saturday, Dec 29, 2018 - 09:47 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): शादीशुदा जिंदगी में विवाद के चलते अपने मायके इंदिरा कालॉनी में रहने वाली मेहनाज प्रवीन पर पैट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत झुलसी हालत में मेहनाज को सैक्टर-16 अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों के अनुसार मेहनाज इस इस वारदात में 30 प्रतिशत झुलस गई है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने के बाद अपने घर यू.पी. स्थित बिजनौर फरार होने से पहले ही आरोपी तौकीर को मनीमाजरा से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने मेहनाज की मां कौसर जहां की शिकायत पर तौकीर के खिलाफ हत्या के प्रयास व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज लिया। पुलिस आरोपी को शनिवार को जिला अदालत में पेश करेगी। आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए कैनी में 5 लीटर पैट्रोल लेकर आया था। पुलिस की माने तो इस तरह से बिना वाहन के खुले तौर पर पैट्रोल की बिक्री बैन है तो फिर वह पैट्रोल कहां से और किससे लेकर आया। 

 अनबन के चलते मायके में रहती थी पीड़िता: पुलिस को दी शिकायत में न्यू इंदिरा कालॉनी में रहने वाले कौसर जहां ने बताया कि उसकी बेटी मेहनाज का निकाह बिजनौर के रहने वाले तौकीर से 9 साल पहले हुआ था। उसकी एक बेटी भी है। तौकीर अक्सर मेहनाज के साथ मारपीट करता था। इसी बात से परेशान होकर मेहनाज करीब एक साल पहले अपने मायके में रह रही थी। उसने तौकीर के खिलाफ महिला थाने में शिकायत भी दे रखी है, जिसकी जांच चल रही है। 

कौसर के अनुसार शुक्रवार सुबह 9.30 बजे तौकीर अचानक से उनके घर पर आया और मेहनाज के साथ झगड़ा करना शुरू कर दिया। उसने मेहनाज के साथ जमकर हाथापाई की और बाद में अपने साथ लाई करीब 5 लीटर कैनी से मेहनाज पर पैट्रोल छिड़क दिया और लाइटर से उसे आग लगा दी। मेहनाज की चीखें सुनकर आसपास के लोग वहां आए तो तौकीर फरार हो गया। लोगों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी। 

bhavita joshi

Advertising