फेज-5 अग्निकांड की जांच डी.सी. ने एस.डी.एम. को सौंपी, 7 दिन में देनी होगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 12:09 PM (IST)

मोहाली (राणा): फेज-5 स्थित विशाल मैगामार्ट में लगी आग पर 25 घंटे बाद काबू तो पा लिया गया था, मगर वहां से थोड़ा-थोड़ा धुआं निकलना अभी तक पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है। डिप्टी कमिश्नर ने पूरे मामले की जांच का जिम्मा एस.डी.एम. मोहाली जगदीप सहगल को सौंप दिया है। एस.डी.एम. ने जांच भी शुरू कर दी है। 7 दिन में एस.डी.एम. और 2 दिन में ग्माडा को रिपोर्ट देनी होगी।

 

तीसरे दिन सोमवार को भी फायर टैंडरों द्वारा बिल्डिंग्स  में पानी गिराया गया। बीते शनिवार सुबह लगी आग पर रविवार सुबह काबू पाया गया था। आसपास के शोरूमों में भी आग से नुक्सान हुआ है, हालांकि शोरूमों से सामान निकाल लिया गया था। इस समय विशाल मैगामार्ट के अलावा 6 शोरूम बंद हैं। मार्कीट में पुलिस तैनात की गई है और यहां सन्नाटा पसरा हुआ है।

 

अंदर से सामान निकालने में लगे फायर कर्मी, इमारत की जांच होगी
विशाल मैगामार्ट की बेसमैंट व ग्राउंड फ्लोर में सामान ठूंस-ठूंस कर भरा पड़ा है, जिसके चलते फायरकर्मियों को वहां से सामान निकालने में काफी मुश्किलें आ रही हैं। साथ ही धुआं भी बेसमैंट से ही ज्यादा निकल रहा है, जिसे काबू करने में फायरकर्मी सोमवार को भी लगे रहे। जैसे ही पूरा सामान अंदर से बाहर निकल जाएगा, उसके बाद पूरी बिल्ंिडग की जांच की जाएगी।

 

जल्द रिपोर्ट बनाकर सौंप दी जाएगी
एस.डी.एम. जगदीप सहगल ने बताया कि डिप्टी कमिशनर की ओर से जांच का जिम्मा उन्हें सौंपा गया है। जांच शुरू कर दी गई है। जब बिल्ंिडग से पूरा सामान बाहर निकाल लिया जाएगा, उसके बाद पूरी बिल्डिंग की जांच कर रिपोर्ट बनाकर डिप्टी कमिश्नर को सौंप दी जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News