बुडै़ल जेल से सटे जंगल में लगी आग, लोगों में दहशत

Monday, Apr 24, 2017 - 01:11 AM (IST)

चंडीगढ़, (राणा): बुडै़ल जेल के पीछे आज शाम को अचानक जंगल में लगी आग से इलाके में दहशत फैल गई। सूचना पाकर चंडीगढ़ से फायर ब्रिगेड की 6 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया। हालांकि कोई आवासीय या व्यावसायिक परिसर इस आग की चपेट में नहीं आया।

लेकिन फायर ब्रिगेड आग की भीषणता को देखते हुए आग बुझाने के साथ आग को बढऩे से रोकने में ज्यादा मशक्कत करती दिखी। शाम करीब पौने सात बजे लगी आग को रात 10 बजे तक भी बुझाया नहीं जा सका था। फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर डटी हुई थीं।

जानकारी के अनुसार सैक्टर-50 के जंगल से आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठते देखकर किसी राहगीर ने पुलिस कंट्रोल रूम पर उनको इस बारे में सूचित किया। इसके बाद मौके पर पी.सी.आर. पार्टी पहुंची जिसने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना देकर मौके पर बुलाया। पहले फायर ब्रिगेड की 2 गाडिय़ां पहुंची लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

इसके बाद 3 गाडिय़ां और बुलाई गईं मगर आग बढ़ती देख मोहाली की फायर ब्रिगेड भी बुलाई गई। जैसे ही मोहाली की फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची तो उसे वहां कहीं और आग लगने की सूचना मिली और वह गाड़ी वहां चली गई। फायर कर्मियों ने बताया कि आग सैक्टर-50 व 63 के जंगल में हुई है जिससे किसी की जानमाल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है और आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा।

Advertising