टेलर शॉप में लगी आग, कपड़े हुए राख

Thursday, Feb 13, 2020 - 03:26 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : बापूधाम कॉलोनी स्थित एक टैलर शॉप में बुधवार दोपहर के समय अचानक से भड़क गई। आग शॉप की पहली मंजिल पर स्थित वर्कशॉप में भड़की और 2 सिलाई मशीनें, कपड़े के थान जलकर खाक हो गए। वर्कशाप में काम कर रहा कारीगर तुरंत निकल गया और जानी नुक्सान नहीं हुआ। 

वहीं, शॉप के संचालक व कालोनी वासियों ने आरोप लगाया कि कंट्रोल रूम पर सूचना देने के 20 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची, तब तक सामान पूरी तरह से आग की चपेट में आ चुका था। फायर बिग्रेड की 2 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मनीमाजरा फायर स्टेशन के स्टेशन ऑफिसर के अनुसार पुलिस कंट्रोल रूम से आग की सूचना मिलने के करीब डेढ़ मिनट बाद ही उनकी पहली गाड़ी मौके के लिए रवाना हो गई थी। उनकी तरफ से मौके पर पहुंचने में कोई देरी नहीं की गई है। 

वर्कशॉप में काम कर रहा था कारीगर, भागकर बचाई जान 
टेलर शॉप के संचालक अनुज ने बताया कि दोपहर के समय शॉप की पहली मंजिल पर स्थित वर्कशॉप में कारीगर मदन काम कर रहा था। उनसे देखा के वर्कशॉप में एक तरफ एकत्र कपड़े की लीरों में अचानक से ही आग भड़क गई। यह देख वह घबरा कर तुरंत नीचे दुकान में भागा को सभी को इस बात की सूचना दी। इससे पहले ही आग पर काबू पाया जाता वर्कशॉप में आग भड़क गई। 

पूरी वर्कशॉप में आग की लपटें और धुआं फैल गया। आनन-फानन में इस बात की सूचना कंट्रोल रूम पर दी गई। सूचना दिए जाने के करीब 20 मिनट बाद कही जाकर फायर बिग्रेड की 2 गाडिय़ां मौके पर पहुंची। आग में जली मशीनों और कपड़े की कीमत करीब 40 हजार रुपए आंकी गई है। प्राथमिक जांच में यह आग शार्ट सॢकट के कारण भड़की जान पड़ रही है। 

Priyanka rana

Advertising