टू-व्हीलर और दो कारों में लगी आग, तीन वाहन जलकर हुए राख

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 08:25 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : शुक्रवार रात सैक्टर-17 में घरों के बाहर खड़े एक मोटरसाइिकल, एक एक्टिवा और दो कारों में संदिग्ध हालत में आग लग गई। इसके चलते लोगों में दहशत फैल गई। लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन जब आग पर काबू नहीं पा सके तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। लोगों का आरोप है कि सूचना मिलने के 40 मिनट बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। 

पुलिस पूछ रही, कैसे लगी आग?
रात करीब साढ़े दस बजे सैक्टर-17 के मकान नंबर 244 में रहने वाले आर.के. गुप्ता की मोटरसाइकिल में सबसे पहले आग लगी। इसके बाद देखते ही देखते पास खड़े एक्टिवा, एक सेलैरियो और एक अन्य कार को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। गाडिय़ों में आग लगने की घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। 

पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछने का प्रयास किया कि आखिर आग कैसे लगी? बस फिर क्या था लोगों का गुस्सा पुलिस पर ही भड़क गया। लोगों ने पुलिस से कहा कि यह जांच करना पुलिस का काम है न कि पब्लिक का। इस बात को लेकर काफी समय तक लोगों और पुलिस के बीच में बहस भी होती रही। 

दमकल विभाग की लापरवाही से लोगों में गुस्सा :
हैरानी की बात यह भी देखने को मिली कि जब फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू करने लगी तो पता चला कि पाइप के आगे लगने वाली नोजल ही नहीं मिल रही। दमकल विभाग की लापरवाही के कारण तीनों गाडिय़ां जलकर राख हो गईं। दमकल विभाग की गाडिय़ों देर से पहुंचने के चलते लोगों ने विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त किया है। 

कर्नल एम. के. चौहान क्योंकि वहीं रहते हैं, ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए कार को वहां से हटा दिया जब तक दमकल विभाग की गाडिय़ां पहुंची तब तक तीनों वाहन पूरी तरह जल चुके थे। लोगों ने कहा कि यदि दमकल की गडिय़ां तुरंत पहुंच जाती तो कार और बाइक को बचाया जा सकता था एक्टिवा की मालिक नेहा और सेलेरियो कार के मालिक नरेश घटना के समय घर पर ही थे तीनों गाडिय़ों के मालिक इस मकान में किराए पर रहते हैं, जिन्होंने ड्यूटी से वापस आने के बाद एक साथ गाडिय़ां खड़ी कर रखी थी। 

लोगों ने बताया कि दमकल विभाग को लगभग 30 से 35 बार कॉल की गई तो सीट पर बैठे व्यक्ति ने कहा की गाडिय़ां निकल चुकी हैं और यह ड्राइवर का नंबर है, इस पर कॉल कर लीजिए परंतु जब लोगों ने मोबाइल नंबर मिलाया तो वह स्विच ऑफ जा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News