अचानक घर में आग लगने से वृद्धा की मौत, घर में रहती थी अकेली

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 09:35 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : सैक्टर-40 के एक घर में अचानक लगी आग में घर में मौजूद 65 साल की राज कौर गंभीर रूप से झुलस गई। आगजनी की सूचना जैसे ही दमकल टीम को मिली तो मौके पर पहुंचकर उन्होंने राज कौर को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया पर वहां डाक्टरों ने वृद्धा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दोपहर को शव शव परिजनों के हवाले कर दिया। सैक्टर-39 थाना पुलिस जांच कर रही है कि घर में आग कैसे लगी। 

 

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह राज कौर के घर के ऊपर वाले घर में रहने वाले पड़ोसी ने देखा कि राज कौर के घर से काफी धुआं निकल रहा है। उन्होंने इसकी जानकारी राज कौर की बेटी बबली जो घर से थोड़ी दूर रहती है उसे दी। इसके बाद बबली घर पहुंची और देखा कि घर से काफी धुआं निकल रहा था। यह देख उसने मदद के लिए शोर मचाया और फिर आसपास रहने वाले लोग एकत्रित हुए और दमकल और पुलिस विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने धुआं निकालने के लिए पहले घर की खिड़की के शीशे तोड़े और दूसरी टीम ने दरवाजा तोड़ा। जब टीम अंदर दाखिल हुई तो देखा कि पहले कमरे में बैड पर ही राज कौर बेसुध पड़ी थी और झुलस गई थी। 

 

टीम ने तुरंत राज कौर को पुलिस की मदद से अस्पताल पहुंचाया, जहां जांच के बाद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। टीम ने जैसे तैसे घर में लगी आग पर काबू पाया। मौके पर एस.एस.पी. निलाम्बरी विजय जगदाले, सैक्टर-39 थाना प्रभारी राजदीप सिंह और पुलिस टीम पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। 

 

सी.एफ.एस.एल. टीम नहीं कर सकी घटनास्थल का दौरा :
आग लगने का कारण जानने बिजली विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वहीं सी.एफ.एस.एल. टीम भी पहुंची पर घर में आग की गर्मी और ज्यादा कार्बनडाई ऑक्साइड होने से टीम जांच नही कर सकी। टीम अब सोमवार को जांच करेगी। पुलिस ने कमरे में ताला लगा कर सील कर दिया है। 

 

बिजली विभाग की टीम लगाएगी घटना का पता :
सैक्टर-39 थाना प्रभारी राजदीप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम में सामने आया कि राजकौर का शरीर 60 से 65 प्रतिशत तक झुलस चुका था और जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो डाक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

 

आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए बिजली विभाग की टीम घटना का निरीक्षण कर चुकी है। सी.एफ.एस.एल. टीम घटना स्थल का निरीक्षण नहीं कर सकी है। टीम सोमवार को का निरीक्षण करेगी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सौंप दिया है और घर पर ताला लगा दिया है। 

 

घर में रहती थी अकेली :
राज कौर की 3 बेटियां और 1 बेटा है। तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है। इनमें से एक बेटी डेराबस्सी, दूसरी मोहाली और तीसरी बेटी उनके घर के पास ही रहती है। बेटे की भी शादी हो चुकी है लेकिन उसकी पत्नी मायके गई है और बेटा उपचार के कारण घर पर नहीं था। पिछले कुछ दिन से राज कौर घर पर अकेली ही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News