रहस्यमयी हालत में 10 झोपडिय़ां जलकर राख, लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 09:23 AM (IST)

कुराली(बठला) : स्थानीय सिंघपुरा रोड पर स्थित 10 झोपडिय़ां रहस्यमयी हालत में जल कर राख हो गई। इस कारण दस परिवार पलों में ही अपना आशियाना खो बैठे तथा लाखों रुपयों का नुक्सान हो गया। परिवार ने सरकार तथा प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। शहर में फल और सब्जियों की रेहडिय़ा लगाने का कारोबार करने वाले परिवारों की एक ही जगह पर बनी झोपडिय़ों को आज आग लगने की घटना शाम के समय हुई। 


इस घटना दौरान धन सिंह,धर्मेंद्र सिंह,राजपाल,काली चरण,ठाकुर दास,सोनू ,शिव दयाल,राम बहादुर,दमोदर कुमार की झोपडिय़ां जल गई। आग पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड की गाडियां भी मंगवाई गई लेकिन फिर भी बचाव नहीं हो सका। इस संबंधी प्राप्त जानकारी अनुसार एक झोपड़ी को पहले आग लगी जिसके बाद एक-एक करके सभी झोपडिय़ों को आग लग गई तथा कुछ ही समय में सभी झोपडिय़ां जल कर राख हो गईं। झोपडिय़ों में पड़ा दस परिवारों का सामान जिसमें कपड़े,चारपाइयां और अन्य सामान शामिल है। झोपडिय़ों के मालिकों धन सिंह तथा अन्य ने बताया कि वह सभी अपने-अपने कामों पर गए हुए थे और केवल छोटे बच्चे घर पर थे। 


जब तक उनको आग लगने की घटना की सूचना मिली तब तक सब कुछ जल कर राख हो चुका था। उसने बताया कि दीवाली और अन्य त्यौहारों को लेकर उनकी झोपडिय़ों में काफी मात्रा में फल मंगवाए हुए थे जो आग के कारण सभी खराब हो गए। इसके अतिरिक्त गत दिनों दौरान कमाई लाखों रुपयों की नकदी भी आग की भेंट चढ़ गई। उन्होंने बताया कि घर में प्रयोग होने वाला सामान,कपड़े और फर्नीचर भी जल कर राख हो गया। पीड़ित परिवारों ने सरकार और प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News